Headlines
Loading...
इलेक्ट्रिक गाड़ी का जलवा जारी, 90 मिनट में चार्ज होकर 520 किमी दौड़ रही कार, जानिए दाम और फीचर्स,,,।

इलेक्ट्रिक गाड़ी का जलवा जारी, 90 मिनट में चार्ज होकर 520 किमी दौड़ रही कार, जानिए दाम और फीचर्स,,,।



Published from Blogger Prime Android App

  ::::: एजेंसी बिजनेस डेस्क ::::: 

पेट्रोल-डीजल की कीमतें बेलगाम होने से आर्थिकपहिया डगमगाता जा रहा है, जिसका असर सीधा आम जिंदगी पर पड़ रहा है। अब तो वाहन चलाना भी मुश्किल भरा होता जा रहा है। 

Published from Blogger Prime Android App

तेल के दाम बेकाबू होते देख अब ऑटोमोबाइल कंपनियों ने भी अपना रुख बदल लिया है।ऑटो मोबाइल कंपनियों ने अब इलेक्ट्रिक वाहनों के उत्पादन पर ध्यान बढ़ाना शुरू कर दिया है, जिसे लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिलता दिख रहा है। अगर आप पेट्रोल की कीमतों से परेशान हैं, तो फिर अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप आराम से इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीदारी कर सकते हैं।

हम आपको अब एक ऐसी इलेक्ट्रिक गाड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसका सफर बहुत सस्ता पड़ेगा। माइलेज तो बहुत ही बिंदास है,जो एक बार चार्जिंग कर ही आपको पता चल जाएगा, अब चीन की वाहन निर्माता BYD (बिल्ड यॉर ड्रीम्स) ने अपनी इलेक्ट्रिक MPV कार BYD e6 को प्राइवेट बायर्स के लिए उपलब्ध करा दिया है।

जानिए गाड़ी की कीमत,,,,,,,

धांसू गाड़ी की कीमत 29.15 लाख रुपये तय की गई है। यह इलेक्ट्रिक एमपीवी कार दो वेरिएंट GL और GLX में आती है GLX वेरिएंट में आपको AC फास्ट चार्जिंग की सुविधा मिलती है। इस गाड़ी को भारतीय मार्केट में बीते साल लॉन्च करने का काम किया गया था।

अब प्राइवेट पैसेंजर व्हीकल सेगमेंट में एंट्री के साथ, e6 अकेली फुली-इलेक्ट्रिक MPV है जिसे आप इसकी आसानी से खरीदारी कर अपने सफर को बहुत सस्ता कर सकते हैं।

Published from Blogger Prime Android App

यह इलेक्ट्रिक एमपीवी कंपनी के E-प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें 71.7kWh लिथियम-आयरन फॉस्फेट बैटरी लगाई गई हैं। यह बेटरी 95hp और 180Nm जनरेट करती है। कार की टॉप स्पीड 130kph तक रखी गई है। एमपीवी की सबसे बड़ी खासियत इसकी रेंज है। कंपनी के दावे के मुताबिक, यह एक बार चार्ज करने पर 520km तक की रेंज ऑफर कर रही है।

जानिए गाड़ी की रेंज और ऑफर

एमपीवी में एक रिजेनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम भी है। यह डीसी फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है, जिसके जरिे कार को 35 मिनट में 30-80 फीसदी से चार्ज किया जाएगा। फुल चार्ज करने में 90 मिनट यानी डेढ़ घंटे का समय लगता है।