Headlines
Loading...
बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी : डेविड वार्नर की इस हरकत पर बौखलाए रिकी पोंटिंग, सीधा सीरीज से बाहर करने की दे डाली सलाह,,,।

बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी : डेविड वार्नर की इस हरकत पर बौखलाए रिकी पोंटिंग, सीधा सीरीज से बाहर करने की दे डाली सलाह,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी खेल डेस्क : डेविड वार्नर,, इस खिलाड़ी का नाम जब भी सामने आता है तो बाएं हाथ के एक ऐसे खतरनाक बल्लेबाज की तस्वीर जेहन में उभरती है, जिन्होंने अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में खूब रन बनाए हैं। हालांकि अपने करियर के आखिरी दौर में चल रहे वार्नर  के फॉर्म में गिरावट आई है और वे रनों के लिए जूझ रहे हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

भारत (IND vs AUS) के साथ नागपुर में खेले जा रहे पहले टेस्ट की पहली पारी में भी डेविड वार्नर फ्लॉप रहे और मात्र 1 रन बनाकर मोहम्मद शमी की गेंद पर बोल्ड हो गए। इसके बाद उन्हें प्लेइंग XI से बाहर करने की मांग उठने लगी है।

वार्नर के खराब फॉर्म को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंंग ने उन्हें प्लेइंग XI से बाहर करने की मांग की है. पोंटिंग ने कहा है कि, "अगर ऑस्ट्रेलिया को भारत में टेस्ट सीरीज जीतनी है तो लगातार नाकाम रहे खिलाड़ियों को टीम से बाहर करना होगा, और बेस्ट प्लेइंग XI उतारनी होगी, इसके बिना हम भारत को उसकी सरजमीं पर टेस्ट में नहीं हरा सकते हैं।"

भारत में खराब है वार्नर का रिकॉर्ड,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

ICC रिव्यू में रिकी पोंटिंग ने कहा कि, भारत में टेस्ट में वार्नर का औसत साधारण रहा है, 8 टेस्ट मैचों में उनका औसत 24 के करीब रहा है। ऐसे में उन्हें टीम क्यों रखा गया ये समझ से परे हैं, पोंटिंग ने कहा कि, 2021-2022 में एशेज में "प्लेयर ऑफ द सीरीज रहे" ट्रेविस हेड को बाएं हाथ का बल्लेबाज होने और एशिया में खराब रिकॉर्ड होने की वजह से टीम से बाहर किया जा सकता है तो फिर वार्नर को क्यों बाहर नहीं किया जा सकता। वे भी बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं और आउट ऑफ फॉर्म हैं।

मौजूदा दौर के बेहतरीन ओपनर माने जाने वाले 36 साल के डेविड वार्नर ने अपने करियर में 102 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें 25 शतक और 34 अर्धशतक जड़ते हुए 8,133 रन बनाए हैं। 

और 141 वनडे में 19 शतक की सहायता से 6007 रन बनाए है।

और 99 टी 20 मैचों में 1 शतक 24 अर्धशतक लगाते हुए वार्नर ने 2894 रन बनाए हैं। 

पिछले कुछ समय से डेविड वार्नर लगातार बल्ले से नाकाम साबित हो रहे हैं, जिसके बाद टीम में उनकी जगह पर सवाल खड़े होने शुरु हो गए हैं।