Headlines
Loading...
प्रयागराज : शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा से टपक रहा है पानी,,,।

प्रयागराज : शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा से टपक रहा है पानी,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (प्रयागराज,ब्यूरो)।संगम नगरी प्रयागराज के आज़ाद पार्क में लगी अमर शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की आदम कद प्रतिमा से पानी टपक रहा है।

Published from Blogger Prime Android App

बिना जल स्रोत के प्रतिमा के निचले हिस्से से पानी कहाँ और कैसे आ रहा है, लोग इसे देखकर आश्चर्यचकित हो रहे है। प्रयागराज के मेजा निवासी रजनीकांत के मुताबिक यह सिलसिला कई दिनों से चल रहा है। पानी टपकने की खबर पाकर लोग देखने भी आ रहे है।

शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की प्रतिमा से टपक रहा है पानी,,,,,,,

बता दें कि प्रयागराज के अल्फ्रेड पार्क में शहीद चंद्रशेखर आज़ाद की विशालकाय प्रतिमा मिश्रित धातु से बनी है। कुछ दिनों पहले लोगों की नज़र पड़ी कि प्रतिमा के एक कोने से पानी का रिसाव हो रहा है। 

मामले की जानकारी के बाद जिला प्रशासन ने प्रतिमा की साफ सफाई और मरम्मत के लिए टीम को लगाया है। हालांकि प्रतिमा से जल रिसाव को लेकर कोई वैज्ञानिक आधार नहीं है।

प्रतिमा के पास पानी का कोई जल स्रोत नही,,,,,,,

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय के रसायन विज्ञान विभाग के प्रोफेसर आरके सिंह ने कहा कि शीत के चलते भी प्रतिमा में रिसाव हो सकता है। साथ ही प्रतिमा में कोई क्रैक की वजह से भी रिसाव हो सकता है। 

फिलहाल प्रतिमा के पास पानी का कोई जल स्रोत नही है। फिर भी पानी कहां से आ रहा है, लोग ये देख कर हैरान है। वही प्रतिमा की देखरेख करने वाली संस्था इंटेक को डीएम ने जांच के लिए बुलाया है, साइंस्टीफिक जांच के बाद ही जल रिसाव के रहस्य से पर्दा उठेगा।