Headlines
Loading...
भारत टॉस हारकर बैटिंग करेगी : विशाखा पट्नम में 10 साल से नहीं हारा भारत, यहां 13 साल बाद भिड़ेंगी दोनों टीमें, जानें 10 अनोखे फैक्ट्स,,,।

भारत टॉस हारकर बैटिंग करेगी : विशाखा पट्नम में 10 साल से नहीं हारा भारत, यहां 13 साल बाद भिड़ेंगी दोनों टीमें, जानें 10 अनोखे फैक्ट्स,,,।



Published from Blogger Prime Android App

Ind vs Aus 2nd ODI. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मुकाबला विशाखापट्टनम में आज 1.30 PMखेला जाएगा। यह मैदान भारतीय टीम के लिए बेहद लकी है, क्योंकि यहां टीम इंडिया ने पिछले 10 साल से कोई मैच नहीं गंवाया है। यहां टीम इंडिया का विनिंग परसेंटेज 80 प्रतिशत है। भारत के निशाने पर सीरीज जीत होगी जबकि ऑस्ट्रेलिया की टीम यह मैच जीतकर सीरीज में वापसी की कोशिश करेगी। कुल मिलाकर यह मुकाबला बेहद दिलचस्प होने वाला है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने टॉस जीता भारत को बैटिंग दिए।

Published from Blogger Prime Android App

वाइजैग में भारत का रिकार्ड,,,,,,,

विशाखापट्टनम के इस मैदान पर भारतीयटीम ने2013में मुकाबला गंवाया था और इस मैदान पर भारत की एकमात्र हार भी है। यानि 10 साल से टीम इंडिया यहां अजेय रही है। वाइजैग के मैदान पर भारतीय टीम ने अभी तक कुल 9 वनडे मैच खेले हैं, जिनमें से 8 जीते हैं और 1 में हार मिली है। यह हार वेस्टइंडीज के खिलाफ मिली थी। इस मैदान पर भारतऔरऑस्ट्रेलिया की पिछली भिड़ंत 2010 में हुई थी जिसमें भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से हराया था।

भारत-ऑस्ट्रेलिया के 10 अनोखे फैक्ट्स,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

सबसे ज्यादा स्कोर- 2020 में ऑस्ट्रेलिया 389 रन बना चुकी है

सबसे कम स्कोर- 1981 में भारतीय टीम 63 पर ऑल आउट रही।

सबसे बड़ी जीत- ऑस्ट्रेलिया 2004 में 208 रनों से जीता था

सबसे छोटी जीत- 1992 में ऑस्ट्रेलिया 1 रन से मैच जीती

सबसे ज्यादा रन- सचिन ने कंगारू टीम के खिलाफ 3077 रन बनाए।

सबसे बड़ी पारी- 2013 में रोहित शर्मा ने 209 रन बनाए।

सबसे ज्यादा सेंचुरी- सचिन ने कुल 9 शतक लगाए थे।

सबसे ज्यादा छक्के- रोहित शर्मा ने टीम के खिलाफ 76 छक्के जड़े।

सबसे ज्यादा विकेट- ब्रेट ली ने भारत के खिलाफ 55 विकेट लिए।

सबसे अच्छी बॉलिंग- मुरली कार्तिक ने 27 रन देकर 6 विकेट लिए।

कुलदीप यादव सफल खिलाड़ी,,,,

Published from Blogger Prime Android App

विशाखापट्टनम मैदान पर भारतीय खिलाड़ियों का रिकॉर्ड शानदार रहा है। कुलदीप यादव ने यहां कुल 3 मैच खेले हैं और 9 विकेट चटकाए हैं। बल्लेबाजी की बात करें तो विराट कोहली का रिकार्ड शानदार रहा है। विराट ने 6 मैच में कुल 556 रन बनाए हैं। विराट का हाइएस्ट स्कोर 157 रन का है। कप्तान रोहित शर्मा के लिए भी लकी यह मैदान बेहतरीन है क्योंकि उन्होंने वाइजैग में 6 पारियों में 342 रन बनाए हैं। एक शतक रोहित के नाम भी दर्ज है। रोहित का बेस्ट स्कोर 159 रन का है।

दोनों देशों की टीमें इस प्रकार है,,,

यह है टीम इंडिया- रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शार्दूल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

यह है टीम ऑस्ट्रेलिया- ट्रेविस हेड, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, लाबुसाने, जोश इंग्लिश, कैमरन ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबाट, मिचेल स्टार्क, एडम जंपा, डेविड वार्नर।