Headlines
Loading...
इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया :: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराकर रचा इतिहास, मिशेल मार्श ने खेली तूफानी पारी,,देखे वीडियो,,,।

इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया :: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराकर रचा इतिहास, मिशेल मार्श ने खेली तूफानी पारी,,देखे वीडियो,,,।



Published from Blogger Prime Android App

 ::::: IND vs AUS 2nd ODI :::::

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरा वनडे मैच रविवार को आंध्र प्रदेश के वाईएस राजा रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।भारत बल्लेबाजी में कुछ ख़ास नहीं कर पाई, शुरुआत से विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ जो रुक नहीं पाया। मिचेल स्टार्क ने अच्छी गेंदबाजी की और 5 विकेट चटकाए। भारत 117 रनों पर शर्मनाक तरीके सेऑलआउट हो गई है। 

Published from Blogger Prime Android App

ऑस्ट्रेलिया की ओपनिंग जोड़ी ट्रेविस हेड और मिचेल मार्श ने ऑस्ट्रेलिया को भारत पर सबसे बड़ी जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से 234 गेंद शेष (Fastest win in ODI cricket) रहते मैच जीता।

ऑस्ट्रेलिया - 121/0 (11 Over)

Trevis Head- 51*

Mitchell Marsh- 66*

मिचेल मार्श ओर ट्रेविस हेड ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने तेज अंदाज में बल्लेबाज करते हुए 5 ओवरों में बिना कोई विकेट गवाए 49 रन बना लिए थे। आपको बता दें कि 49 रनों पर भारत अपने 5 विकेट गवा चुका था। इस पिच पर जहां भारतीय बल्लेबाजों को मुश्किल हो रही थी, कोई टिक नहीं पा रहा था तो वहीं ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर को कोई परेशानी नहीं हुई है।

8वें ओवर की पांचवी गेंद पर छक्के के साथ मिचेल मार्श ने अपना अर्धशतक पूरा किया। मार्श ने 28 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। दोनों ही बल्लेबाजों को भारत के तेज ओर स्पिनर परेशनी में नहीं डाल सके।

Fastest win in ODI cricket: 234 गेंदें शेष रहते जीता ऑस्ट्रेलिया,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

मिचेल मार्श ने नाबाद 66 और ट्रेविस हेड ने नाबाद 51 रनों की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया ने 11वें ओवर में 234 गेंदें शेष रहते लक्ष्य को हासिल किया। विकेट के आधार पर ये भारत पर किसी भी टीम की सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया भारत को 10 विकेट से हरा चुकी है, और ऑस्ट्रेलिया पहली ऐसी टीम बन गई जिसने भारत को वनडे में 2 बार 10 विकेट से हराया। विकेट और गेंदें शेष रहने के आधार पर ये भारत पर सबसे बड़ी जीत है।

भारतीय पारी: 117/10 (26 Over),,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी भारत की शुरुआत खराब रही। पहले ही ओवर में मिचेल स्टार्क ने शुबमन गिल के रूप में पहला विकेट चटकाया। रोहित और विराट ने पारी को आगे बढ़ाया लेकिन लम्बी साझेदारी नहीं कर पाए। 29 रनों की इस साझेदारी को भी स्टार्क ने तोड़ा, उन्होंने रोहित शर्मा को कैच आउट कराया। सूर्यकुमार यादव एक बार फिर गोल्डन डक हुए, यानी अपनी पहली ही गेंद पर विकेट गवा बैठे। रविंद्र जडेजा ने 16 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली, अक्षर पटेल ने अंत में 29 रनों की पारी खेलकर भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। अक्षर पटेल नाबाद रहे, लेकिन उनके साथ दूसरे छोर पर कोई खिलाड़ी नहीं टिक सका।

इससे पहले विराट कोहली 31, केएल राहुल 9, हार्दिक पांड्या 1 रन बनाकर आउट हुए। मिचेल स्टार्क ने फाइव विकेट हॉल किया। उन्होंने अपने 8 ओवरों में 53 रन खर्चे। सीन एबॉट ने 6 ओवरों में 23 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट चटकाए, इसके अलावा नैथन एलिस ने 5 ओवरों में मात्र 13 रन दिए और 2 विकेट चटकाए।

117 का कुल स्कोर भारत के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलु जमीन पर सबसे छोटा स्कोर है। वैसे भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे छोटा स्कोर 63 रन का है लेकिन वो मैच सिडनी में 1981 में खेला गया था।

भारत की पारी विकेट टू विकेट लाइव,,,,,,, 

Published from Blogger Prime Android App

10th Wicket, मोहम्मद सिराज (0): मिचेल स्टार्क ने 26वें ओवर की आखिरी गेंद पर सिराज के रूप में पारी का आखिरी विकेट लिया। इस विकेट के साथ भारत की पारी खत्म और स्टार्क ने पांच विकेट हॉल किया। भारत की पारी 117 रनों पर ऑल आउट हुई।

9th Wicket, मोहम्मद शमी (00): शॉन एबॉट ने 25वें ओवर की पांचवी गेंद पर मोहम्मद शमी को पहली गेंद पर आउट किया। बाहर जाती इस गेंद को शमी ने खेल दिया लेकिन गेंद बाहरी किनारा लेकर सीधा विकेट कीपर के दस्तानों में गई। भारत का 9वां विकेट, शॉन एबॉट ने लगातार दूसरी गेंद पर विकेट लेकर पारी को खत्म करने के और करीब लेकर आए। 103/9

8th WICKET, कुलदीप यादव (4): शॉन एबॉट ने छोटी लेंथ पर गेंद डाली, बल्लेबाज कुलदीप यादव मिड विकेट में कैच आउट हुए। उन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर 12 रनों की साझेदारी की और भारत के स्कोर को 100 के पार पहुंचाने में योगदान दिया। 103/8 विकेट।

7th WICKET, रविंद्र जडेजा (16): नैथन एलिस ने 20वें ओवर में रविंद्र जडेजा को आउट किया। एक तेज गति से डाली गई इस गेंद पर रविंद्र जडेजा कुछ समझ नहीं पाए, वह गति और उछाल से चकमा खाए और गेंद ग्लब्स पर लगकर विकेट कीपर के हाथों में गई। भारत का ये 7वां विकेट है, अभी भारत ने 100 रनों का आंकड़ा भी नहीं छुआ है। 91/7 विकेट।

6th WICKET, विराट कोहली (31): नैथन एलिस ने 16वें ओवर की दूसरी गेंद पर विराट कोहली के रूप में बड़ा विकेट हासिल किया। एक अच्छी, ऊपर की तरफ डाली गई इस गेंद पर विराट कोहली एक्रॉस खेल गए लेकिन पूरी तरह मिस हुए। गेंद पेड पर जाकर लगी, अपील हुई तो अंपायर नितिन मेनन ने आउट करार दिया। नॉन स्ट्राइक पर खड़े रविंद्र जडेजा ने भी रिव्यु नहीं लेने की सलाह दी और विराट पवेलियन लौट गए। 71/6

5th WICKET, हार्दिक पंड्या (1): ऑफ साइड में आती इस गेंद पर हार्दिक पांड्या ने डिफेन्स करना चाहा लेकिन गेंद स्लिप पर खड़े स्टीव स्मिथ के नजदीक गई। स्मिथ ने डाइव लगाकर शानदार कैच पकड़ा, इस कैच को देखकर सभी ने उनकी तारीफ़ की। भारत अभी मुश्किल स्थिति में आ गया है। भारत के 5 विकेट 49 के स्कोर पर गिर गए हैं। 49/5 विकेट।

4th WICKET, केएल राहुल (9): मिचेल स्टार्क ने ही चौथा विकेट भी दिलाया, उन्होंने अपने जाल में केएल राहुल को फंसाया। एक बार फिर अंदर आती गेंद जिस पर बल्लेबाज एक्रॉस खेलने गया और मिस हुआ। अपील हुई और अंपायर ने एलबीडबल्यू आउट करार दिया, लेकिन कोहली से सलाह के बाद उन्होंने रिव्यु लेने का फैसला किया। भारत ने डीआरएस गवाया क्योंकि ये साफ़ आउट था। 48/4 विकेट।

सूर्यकुमार यादव पहली गेंद पर आउट,,,,,,,

3rd WICKET, सूर्यकुमार यादव (0): सूर्यकुमार यादव का विकेट देख मानों पहला मैच याद आ गया, इस बार भी वह पहले की तरह पहली ही गेंद पर आउट हुए। वानखेड़े में भी मिचेल स्टार्क की अंदर आती हुई गेंद पर एलबीडबल्यू आउट हुए थे सूर्यकुमार यादव, इस बार भी उसी तरह हुआ। रोहित शर्मा को पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर आउट करने के बाद मिचेल स्टार्क ने पांचवी गेंद पर सूर्यकुमार यादव को एलबीडबल्यू आउट किया। पिछली बार भी केएल राहुल ने उनकी हैट्रिक गेंद खेली थी, इस बार भी और दोनों बार राहुल ने हैट्रिक होने से स्टार्क को रोका। 32/3 विकेट।

2nd WICKET, रोहित शर्मा (13): मिचेल स्टार्क ने पांचवे ओवर की चौथी गेंद पर कप्तान शर्मा को पवेलियन भेजा। इस गेंद पर शर्मा ऑफ स्टंप के बाहर गई गेंद को खेलना चाहते थे लेकिन गेंद पूरी तरह बल्ले पर नहीं आई। बाहरी किनारा लेकर गेंद स्लिप में खड़े स्टीव स्मिथ के हाथों में गई, हालांकि स्मिथ ने दूसरे प्रयास में इस कैच को लपका। 32/2 विकेट।

1st WICKET, शुबमन गिल (00): पहले ही ओवर की तीसरी गेंद पर शुभमन गिल पवेलियन लौट गए। वह उसी अंदाज में आउट हुए, जैसे पहले मैच में हुए थे। मिचेल स्टार्क ने ऑफ स्टंप के बाहर फूल लेंथ गेंद डाली, गिल ने गैप में मारना चाहा लेकिन पॉइंट की दिशा में खड़े मेरेनस लाबुषाणया ने अच्छा कैच पकड़ा। 3/1विकेट।

Published from Blogger Prime Android App

भारत ने मुंबई में पहला वनडे जीतकर सीरीज में बढ़त बनाई। दूसरे मैच में बतौर कप्तान रोहित शर्मा वापसी करेंगे। पहले मैच में उनकी गैरमौजूदगी में हार्दिक पांड्या कप्तान थे। हार्दिक के लिए बतौर कप्तान ये पहला वनडे मैच था, जिसमें उन्होंने अपने फैसलों से प्रभावित किया। रोहित दूसरे मैच में आ रहे हैं, संभव है कि ईशान किशन को प्लेइंग 11 से बाहर किया गया है।