Headlines
Loading...
वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक तीसरे टी20 में हराया, 2-1 से जीती सीरीज, अल्जारी जोसेफ ने झटके 5 विकेट,,,।

वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक तीसरे टी20 में हराया, 2-1 से जीती सीरीज, अल्जारी जोसेफ ने झटके 5 विकेट,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी खेल डेस्क : वेस्टइंडीज ने दक्षिण अफ्रीका को तीसरे टी20 मैच में 7 रन से हरा दिया है। इस जीत के साथ ही वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी20 सीरीज 2-1 से जीती। पहला मैच वेस्टइंडीज ने 3 विकेट से जीता था, जबकि दूसरे टी20 मैच मेंदक्षिणअफ्रीका ने टी20 इंटर नेशनल के सबसे बड़े टारगेट को हासिल करते हुए जीत हासिल की थी। तीसरे मैच में दक्षिणअफ्रीका ने टॉसजीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, वेस्टइंडीज पहले बल्ले बाजी करते हुए रोमारियो शेफर्ड के ताबड़तोड़ 44 रन की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बनाए। इसके जवाब में दक्षिण अफ्रीका की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 213 रन ही बना सकी। 

Published from Blogger Prime Android App

वेस्टइंडीज द्वारा मिले 221 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत अच्छी रही। पहले विकेट के लिए क्विंटन डिकॉक और रीजा हैंड्रिक्स के बीच 32 रन की साझेदारी हुई। डिकॉड धीमी पारी खेलकर आउट हुए। उन्होंने 21 गेंद में 21 रन बनाए। इसके बाद रीजा और रिली रोसो के बीच दूसरे विकेट के लिए 80 रन की साझेदारी हुई। जिससे एक समय लग रहा था कि अफ्रीका ये मैच जीत लेगा। लेकिन रिली रोसो 42 रन बनाकर 11वें ओवर में आउट हो गए। डेविड मिलर ने 11 रन बनाए। हालांकि रीजा एक छोर से दमदार पारी खेलते हुए दिखे। लेकिन वह भी 19वें ओवर में अपना विकेट गंवा बैठे। 

रीजा हैंड्रिक्स ने 44 गेंद में 83 रन बनाए। अपनी पारी के दौरान उन्होंने 11 चौके और दो छक्के लगाए। रीजा जिस समय आउट हुए अफ्रीका को जीत के लिए 12 गेंद में 35 रन चाहिए थे। लेकिन 19वें ओवर की पहली ही गेंद पर रीजा ने अपना विकेट गंवा दिया। कप्तान एडन मार्करम 18 गेंद में 35 रन बनाकर नाबाद रहे। लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। दक्षिण अफ्रीका को आखिरी ओवर में 26 रन चाहिए थे, लेकिन टीम टीम सिर्फ 18 रन ही बना सकी। कप्तान मार्करम ने आखिरी ओवर में तीन चौके लगाए। 

इससे पहले वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 220 रन बनाए। ब्रैंडन किंग और मेयर्स के बीच पहले विकेट के लिए 39 रन की साझेदारी हुई। मेयर्स 17 रन बनाकर आउट हुए। दूसरे मैच में शतक लगाने वाले चार्ल्स तीसरे मैच में खाता भी नहींखोल सके। किंग 25 गेंद में 36 रन बना कर आउट हुए। वेस्टइंडीज के किसी भी बल्लेबाज ने तीसरे मैच में अर्धशतक नहीं लगाया, लेकिन इसके बावजूद टीम 200 के पार पहुंचने में कामयाब रही।