Headlines
Loading...
पाकिस्तान को घुटनों पर ले आया अफगानिस्तान, राशिद खान की टीम ने टी20 सीरीज जीत रच डाला इतिहास,,,।

पाकिस्तान को घुटनों पर ले आया अफगानिस्तान, राशिद खान की टीम ने टी20 सीरीज जीत रच डाला इतिहास,,,।



Published from Blogger Prime Android App

संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में पाकिस्तान और अफगानिस्तान (PAK vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली गई। इस सीरीज के पहले दो मुकाबले में अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को हराकर इतिहास रच डाला। वहीं,सीरीज का तीसरा मुकाबला शारजाह क्रिकेटस्टेडियम मेंखेला गया इस मुकाबलेमेंअफगानिस्ता न ने टॉसजीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

Published from Blogger Prime Android App

पहले बल्लेबाजी करते हुएशादाब खान कीअगुवाईवालीपाकिस्तान 20ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर182रन बनाए,जवाब मेंराशिद खान की अगुवाई वाली अफगा निस्तान की टीम ने18.4 ओवर में 116 रन पर ऑलआउट हो गई। यह मुकाबला66रन सेपाकिस्तान ने जीत लिया,वहींअफगानिस्तान ने 2-1 से सीरीज अपने नाम की। अफगानिस्तान के लिए पाकिस्ता न के खिलाफ यह पहली टी20 सीरीज जीत है।

PAK vs AFG: अयूब-इफ्तिखार ने बल्लेबाजी में बचाईपाकिस्तान की लाज,,,,,,,

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी पाकिस्तान को पिछले दो मुकाबले की तरह इस मैच में भी ख़राब शुरुआत मिली। मैच के दूसरे ही ओवर में मोहम्मद हरिस 1 रन के स्कोर पर आउट हो गए। उनके साथ ओपनिंग करने उतरे सैम अयूब ने 49 रनों की जुझारू पारी खेली।वहीं, मिडिल ऑर्डर में अनुभवी बैटर इफ्तिखार अहमद ने टीम को एकअच्छे और चुनौती पूर्ण टोटल तक ले जाने का काम किया,इफ्तिखार ने 25 गेंदों में 31 रन बनाये कप्तान शादाबखान के बल्ले से 28 रन निकले। अफगा निस्तान की ओर से सीरीज के अंतिम मुकाबले में सबसे अधिक 2 विकेट मुजीब उर रहमान ने चटकाए।

PAK vs AFG: 116 रन पर ऑलआउट हो गईअफगानिस्तान

183रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तानकीशुरुआत पिछले दो मुकाबले से भी ख़राब रही, टीम ने पावर प्ले में ही अपने स्टार ओपनर रहमनउल्लाह गुरबाज (18 रन) का विकेट गँवा दिया। वहीं, सीरीज के पिछले दो मुकाबले में टीमके जीतके नायक बने ऑलराउंडर मोहम्मद नबी रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। उन्होंने 17 रन के निजी स्कोर पर जल्दबाजी के चलते अपना विकेट गंवाया।

Published from Blogger Prime Android App

नबी के विकेट के बाद अब जीत का दारोमदार राशिदखान पर आ गया।लेकिन कप्तान राशिद खान इस मुकाबले में बल्ले से महज16 रन की पारी खेल पाए। हालांकि, अफगानिस्तान के पास सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका था, लेकिन पाकिस्तानी गेंदबाजों ने पूरी टीम महज 116 रन पर ही ऑलआउट कर दिया।पाकिस्तान की ओर से ईशानउल्लाह और शादाब खान ने 3-3 विकेट लिए।