Headlines
Loading...
भारत-ऑस्ट्रेलिया 2nd ODI LIVE Score: भारत 19.4 ओवर में 91/7 विकेट,,,।

भारत-ऑस्ट्रेलिया 2nd ODI LIVE Score: भारत 19.4 ओवर में 91/7 विकेट,,,।



Published from Blogger Prime Android App

India vs Australia, 2nd Odi: विशाखापट्टनम में आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा वनडे मैच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। तीन वनडे मुकाबलों की सीरीज का पहला मैच मुंबई में खेला गया था जहां हार्दिक पंड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने पांच विकेट से जीत हासिल कर  सीरीज में 1/0 की बढ़त बना ली 

Published from Blogger Prime Android App

विशाखापट्टनम वनडे के लिए टीम के नियमित कप्तान रोहित शर्मा की वापसी हो रही है। रोहित की वापसी का मतलब है कि इशान किशन को टीम से बाहर बैठना होगा। वहीं दूसरी ओर टेस्ट सीरीज में हार के बाद ऑस्ट्रेलिया किसी भी सूरत में वनडे सीरीज गंवाना नहीं चाहेगी 

भारत की प्लेइंग XI:रोहित शर्मा (कप्तान) , शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी।

भारत-ऑस्ट्रेलिया 2nd ODI LIVE Score: गिल, रोहित, सूर्या, राहुल, और पांड्या, के बाद कोहली भी आउट, भारत की आधी से ज्यादा टीम आराम फरमा रही पवेलियन में।

भारत का स्कोर 91/7 विकेट ।

रविंद्र जडेजा 39 बॉल पर 16 रन बनाकर भारत के सातवें विकेट के रूप में विकेट के पीछे कैच थमा कर चलते बने।

रविंद्र जडेजा के आउट होने के बाद कुलदीप यादव बल्लेबाजी करने के लिए आए।

भारतीय खिलाड़ियों के उनके गैर जिम्मेदाराना बल्लेबाजी को देखते हुए उनके बल्लेबाजी की जितनी निंदा की जाए उतनी कम है, जब बार-बार सूर्यकुमार यादव एक दिवसीय मैच और टेस्ट मैच में फ्लाप जा रहे हैं तो उनको मौका क्यों दिया जा रहा है ? 

क्या बीसीसीआई की निगाह में सक्षम और सशक्त बल्लेबाजी के अनुकूल बल्लेबाजों की इस देश में कमी है ? यह एक सवालिया प्रश्नचिन्ह चयनकर्ताओं के ऊपर लगाती है ? आखिर इसका जवाब किसके पास है,,,। 

आज हमारे देश में प्रतिभावान बल्लेबाज और गेंदबाजों की कमी नहीं है जरूरत है सिर्फ उनको सही समय पर मौका देने की लेकिन अफसोस कि ऐसा नहीं होता है। 

आज मयंक अग्रवाल, ऋतुराज गायकवाड, पृथ्वी शा, सरफराज खान, जैसे अनेकों नाम ऐसे हैं जिनमें विलक्षण प्रतिभा की कोई कमी नहीं है लेकिन उनका कोई गॉडफादर बीसीसीआई और चयनकर्ताओं में नहीं है, इसलिए प्रतिभाशाली खिलाड़ी क्रिकेट माफिया का शिकार हो जाते हैं। और अंततः दूसरे देशों के लिए खेलना या तो सन्यास लेना उनकी मजबूरी बन जाती है।