Headlines
Loading...
यूपी में पहला ऐसा बस अड्डा, जहां 600 लोगों के लिए फूड कोर्ट के अलावा मिलेगी सिनेमा हॉल की सुविधा, 1219 लोग एक साथ देख सकेंगे फिल्म,,,।

यूपी में पहला ऐसा बस अड्डा, जहां 600 लोगों के लिए फूड कोर्ट के अलावा मिलेगी सिनेमा हॉल की सुविधा, 1219 लोग एक साथ देख सकेंगे फिल्म,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ, ब्यूरो)। आइए हम आपको एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जो आपने सपने में भी नहीं सोच होगी। अब अगर आप बस से सफर करते हैं और उस वक्त आपकी बस लेट हो जाए तो आप अपने बचे समय पर क्या करना चाहेंगे ? आस-पास घूमना पसंद करेंगे। ऐसी ही सुविधा लखनऊ में आलमबाग बस अड्डे पर आपको मिलने वाली हैं।यानी बस सेवा के साथ-साथ मूवी देखने की सुविधा भी मिलेगी। यहां 6 स्क्रीन का मल्टीप्लेक्स तैयार हो गया है। 15 अप्रैल से इसमें मूवी लगनी शुरू हो जाएगी। 

Published from Blogger Prime Android App

पब्लिक प्राइवेट पार्टनर शिप मॉडल पर बस अड्डे को शालीमार ग्रुप की तरफ से डेवलप किया गया है। दो फेज में काम हो रहा है। पहले फेज में बस अड्डे का काम हुआ। अब दूसरा फेज भी पूरा होने वाला है। इसमें मॉल, फूड कोर्ट,मूवी,होटल और मैरिज हॉल बस अड्डे का काम हुआ। 

अब दूसरा फेज भी पूरा होने वाला है। इसमें मॉल, फूड कोर्ट, मूवी होटल और मैरिज हॉल बस अड्डे की बिल्डिंग से जुड़े हैं। दावा किया जा रहा है कि यह देश का पहला ऐसा प्रोजेक्ट है, जिसमें मेट्रों से निकलने के बाद मेन सड़क पर आए बिना ही मॉल, होटल, मूवी, शॉपिंग और मैरिज लॉन तक पहुंच जाएंगे। इसमें मॉल 100% पूरा हो गया है। जबकि मल्टीप्लेक्स 15 अप्रैल से शुरू हो जाएगा। शालीमार ग्रुप के MD कुणान सेठ का कहना है कि मूवी हॉल शुरू होने के बाद मई-जून से लेकर 15 अगस्त के बीच बाकी प्रोजेक्ट का काम पूरा कर लिया जाएगा। एक साथ 1219 लोग फिल्म देख सकेंगे।

सिनेमा हॉल में 1219 लोग देख सकेंगे फिल्म,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

वहीं आलमबाग में जो मल्टी प्लेक्स तैयार हो रहा है, वह छह स्क्रीन का है। इस सिनेमा हॉल में 1219 लोग एक साथ फिल्म देख सकते हैं। इसमें एक हॉल में करीब 200 लोगों के बैठने की व्यवस्था है। पूरे दिन में 20 से ज्यादा शो चलेंगे। ऐसे में करीब 1200 लोग एक बार में मूवी का लुफ्त उठा सकते हैं। यहां 95% का काम पूरा हो गया है। दावा किया जा रहा है कि 15 अप्रैल तक हर साल में इसको पूरा कर लिया जाएगा।

600 लोगों के लिए फूड कोर्ट किया जा रहा तैयार,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

अब अगर बात करें तो मॉल की दूसरी मंजिल पर फूड कोर्ट तैयार हो गया है। यहां एक साथ करीब 600 से ज्यादा लोग खाने का आनंद ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि देश-विदेश की बड़ी चेन के अलावा लखनऊ के मशहूर खान-पान वाले भी यहां अपना स्टॉल लगाएंगे। इसके अलावा, फूड कोर्ट में बैठा आदमी वहीं से अपने बस की टाइमिंग देख सकता है। उसके लिए वहां एक स्क्रीन लगाई जाएगी, इसमें बसों की जानकारी डिस्पले होगी।

104 कमरे का किराया 2000 रुपए से शुरू,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

यहां चौथे मंजिला में 104 कमरों का होटल भी तैयार किया जा रहा है। इसका करीब 80% काम पूरा हो गया। अब फिनिशिंग का काम बचा है। होटल के कमरों का किराया 2000 रुपए से शुरू होगा। होटल की एंट्री तीन तरफ से है। मेट्रो के अलावा मॉल और बस अड्डे से भी होटल में एंट्री कर सकते हैं। एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन तक पहुंचने में यहां से अधिकतम 10 से 15 मिनट का समय लगेगा। कोई ट्रैफिक भी नहीं होगा।