Headlines
Loading...
वाराणसी : फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, तीन नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ी, ऐसे करें बचाव,,,।

वाराणसी : फिर बढ़ रहे कोरोना के मामले, तीन नए मरीज मिलने से मचा हड़कंप, स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ी, ऐसे करें बचाव,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।जिले में तीन कोरोना संक्रमित नए मरीज मिलने से वाराणसी प्रशासन की चिंता बढ़ गई है और इससे स्वास्थ्य विभाग की चुनौती बढ़ गई है। आज संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों के नमूने भी लिए जाएंगे। फिलहाल, जिले में कोरोना के सात सक्रिय मरीज हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है,उसे लेकर सतर्कता जरूरी है। जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ एसएस कन्नौजिया के मुताबिक, सोमवार को जो नए मरीज मिले हैं, वे पहड़िया (40), नाटी इमली (55) और सारनाथ (36 ) क्षेत्र के रहने वाले हैं। सबकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। 

सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने बताया कि नए मरीजों के मिलने के बाद जिले में सक्रिय मरीजों की संख्या सात हो गई है। सभी मरीज होम आइसोलेशन में हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीमें संपर्क में हैं। सबकी सेहत की निगरानी की जा रही है। मार्च में अब तक में 12 कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं। इनमें से पांच ठीक हो गए हैं।  

सीएमओ डॉ. संदीप चौधरी ने आगे कहा कि अगर कोई बाहर से यात्रा कर हाल ही में लौटा और बीमार है तो उसकी जानकारी नजदीकी अस्पताल, स्वास्थ्य केंद्र पर देनी चाहिए। 

कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है। 

लक्षण दिखे तो कराएं जांच,,,,,,,

सांस लेने में दिक्कत, सांस फूलना।

एक बार ठीक होने के बाद बुखार या खांसी होना।

बच्चों को सांस लेने में दिक्कत, सांस का तेज चलना, तेज बुखार

ऐसे करें बचाव,,,,,,,

-भीड़भाड़ में जाने से बचें

- मॉस्क लगाएं

- हाथ साफ रखें। नियमित अंतराल पर साबुन से धोएं।

यात्रा नहीं किया

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ.एसएस कन्नौजिया ने बताया कि तीनों मरीजों के घर स्वास्थ्य टीम गई थी। पता चला कि इनकी कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। कोरोना के गंभीर लक्षण भी नहीं मिले हैं। इनमें से एक मरीज को बाहर जाना था, इसलिए उन्होंने जांच कराई। दो अन्य को सामान्य जुकाम है।