Headlines
Loading...
लखनऊ में मस्जिद से गुजर रही रामनवमी शोभायात्रा में विवाद, दो समुदाय के बीच पथराव, जानिये पूरा मामला,,,।

लखनऊ में मस्जिद से गुजर रही रामनवमी शोभायात्रा में विवाद, दो समुदाय के बीच पथराव, जानिये पूरा मामला,,,।




एजेंसी डेस्क : (लखनऊ,ब्यूरो)।लखनऊ राजधानी के जानकीपुर क्षेत्र में गुरुवार को रामनवमी पर माहौल बिगाड़ने की कोशिश की गयी। शोभायात्रा में डीजे बजाने को लेकर सांप्रदायिक माहौल खराब होते- होते बचा,पुलिस को समय पर सूचना दे दी गयी, इस कारण बड़ी घटना टल गयी। 


पुलिस को मौके पर पहुंचने में थोड़ी और देर हो जाती तो दो पक्षों का विवाद सांप्रदायिक तनाव में तब्दील हो सकता था। इस मामले में पुलिस आयुक्त ने भी कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिये है।जुलूस निकालने वालों के पास मस्जिद के सामने से शोभायात्रा निकालने की अनुमति तक नहीं थी।

मस्जिद के सामने डीजे बजाने को लेकर हुआ टकराव,,,,,,,

जानकीपुरम के मड़ियांव गांव में शोभायात्रा निकालने दौरान विवाद हो गया,जुलूसएकमस्जिद के सामने से गुजर रहा था, विवाद की शुरुआत डीजे बजाने को लेकर हुई थी। बात बढ़ने पर दो समुदाय के दोनों पक्ष आमने सामने आ गये। मारपीट में डीजे वाहन का शीशा टूट गया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लिया। हालांकि बाद में उनको छोड़ दिया गया। आरोपियों को छोड़ने पर एक पक्ष के लोग धरने पर बैठ गये। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया। 

इलाके में कायम है शांति ,,,,,,,

लखनऊनॉर्थ के डीसीपी कासिम आबिदी ने बताया कि मड़ियांव गांव में एक मस्जिद से गुजरा जुलूस निकल रहा था। जुलूस को उस रास्ते की अनुमति नहीं थी। जलूस में शामिल सुमित नाम के एक व्यक्ति के साथ 10-15 लोग डीजे पर कुछ संगीत बजा रहे थे। एक अन्य समूह द्वारा आपत्ति जताई गई, इसके बाद दोनों समूह के लोगों के बीच बहस छिड़ गई। कुछ लोगों को हिरासत में लिया गया है।इलाके में शांति कायम,है  

इलाके में पुलिस गश्त बढ़ाई गयी

क्षेत्र में किसी भी प्रकार की अप्रिय स्थिति न बने इसके लिए पुलिस प्रशासन ने क्षेत्र में गश्त बढ़ा दी गयी है। पुलिस इंस्पेक्टर और बीट के सिपाही अपने- अपने मुखबिरों से अपडेट ले रहे हैं। शांति कमेटी के सदस्यों की भी मदद ली गयी है।