Headlines
Loading...
यूपी के सीएम योगी ने अयोध्या में किया रामलला का दर्शन, लगातार छह वर्ष तक मुख्यमंत्री रहने का बनाया रिकॉर्ड,,,।

यूपी के सीएम योगी ने अयोध्या में किया रामलला का दर्शन, लगातार छह वर्ष तक मुख्यमंत्री रहने का बनाया रिकॉर्ड,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (लखनऊ, ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार मुख्यमंत्री पद पर रहने का नया रिकॉर्ड स्थापित करने के बाद योगी आदित्यनाथ ने रविवार की सुबह अयोध्या पहुंचकर हनुमान गढ़ी में संकट मोचन हनुमान जी और रामलला के दर्शन-पूजन किए तथा आरती एवं परिक्रमा की। 

Published from Blogger Prime Android App

उत्तर प्रदेश में 2017 के विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने प्रचंड बहुमत हासिल की,तब गोरक्षपीठ के महंत योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनायी थी। योगी ने 19 मार्च, 2017 को पहली बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, 2022 के विधान सभा चुनाव में भाजपा को दोबारा बहुमत मिलने के बाद योगी ने 25 मार्च, 2022 को पुन: मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

योगी आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना,,,,,,,

योगी ने छह वर्ष का कार्यकाल पूरा होने की वर्षगांठ और राज्‍य में लगातार सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड बनाने पर रविवार को सुबह अयोध्या पहुंचकर सबसेपहले हनुमानगढ़ी के दर्शन-पूजन किए। संकट मोचन हनुमान जी के दर्शन कर योगी आदित्यनाथ ने सुखी-स्वस्थ उत्तर प्रदेश की कामना की। इसके बाद मुख्यमंत्री ने रामलला के दर्शन-पूजन किए और आरती एवं परिक्रमा की। उन्होंने राम मंदिर निर्माण की प्रगति भी,जानी इसके पहले अयोध्या पहुंचने पर राम कथा हेलीपैड पर मुख्यमंत्री को सलामी दी गई।

एक दिन पहले की थी बाबा काशी विश्वनाथ के दर्शन,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

रविवार को यहां जारी एक आधि कारिक बयान के अनुसार योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने की घोषणा 18 मार्च 2017 को हुई थी, और अगले दिन उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को काशी में बाबा विश्वनाथ के दरबार में मत्था टेका था और काल भैरव के दर पर भी शीश झुकाया था।

चंपत राय ने प्रदान की सीएम योगी को स्मृति चिन्ह,,,,,,,

बयान में कहा गया कि बाबा विश्वनाथ एवं श्री राम-संकट मोचन हनुमान के आशीर्वाद से योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के लगातार सर्वाधिक समय तक मुख्यमंत्री बनने का रिकॉर्ड भी स्थापित किय़ा। रामलला दर्शन के उपरांत श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महासचिव चंपत राय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को स्मृति चिन्ह प्रदान किया।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा यहपल राज्य के,लिए ऐतिहासिक

लखनऊ में शनिवार को एक समारोह में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के कार्यकाल का छह वर्ष पूरा होने पर कहा , ''शायद आप लोगों को इस बात की जानकारी नहीं होगी कि आज की तारीख और दिन हम सबके लिए बहुत महत्वपूर्ण है, उत्तर प्रदेश वासियों के लिए भी आज का दिन बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ही के दिन अपने मुख्यमंत्री कार्यकाल के छह वर्ष पूरा कर रहे हैं।" रक्षामंत्री ने आगे कहा, 'मैं कह सकता हूं कि आज तक इतने लंबे समय तक उत्तर प्रदेश में कोई मुख्यमंत्री नहीं रहा है, डॉक्टर संपूर्णानंद जी अब तक के सबसे अधिक समय तक रहने वाले मुख्यमंत्री थे, लेकिन उनके रिकॉर्ड को किसी ने तोड़ा है तो योगी आदित्यनाथ जी ने।

'सीएम योगी ने तोड़ा डॉक्टर संपूर्णानंद के रिकॉर्ड,,,,,,,

आपको बता दें कि डॉक्टर संपूर्णानंद ने 28 दिसंबर 1954 को पहली बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली और उनका कार्यकाल नौ अप्रैल 1957 तक रहा,डॉक्टर संपूर्णानंद ने दोबारा 10 अप्रैल 1957 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली और छह दिसंबर 1960 तक वह इस पद पर बने रहे, डॉक्टर संपूर्णानंद के कार्यकाल का लगातार छह वर्ष पूरा होने में कुछ दिन अवशेष रह गया था।

सीएम योगी ने किया राम मंदिर निर्माण कार्य का निरीक्षण,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

रामलला के दर्शन के उपरांत योगी आदित्यनाथ ने राम मंदिर निर्माण की प्रगति जानी। चंपत राय ने मुख्यमंत्री को निर्माण से जुड़ी जानकारी दी।योगी आदित्य नाथ ने यहां कार्य कर रहे मजदूरों से भी हालचाल पूछा। गौरतलब है कि मंदिर का 70 फीसदी निर्माण पूरा कर लिया गया है। निरीक्षण के दौरान स्थानीय जन प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।