Headlines
Loading...
अयोध्या में सीएम योगी ने आज रामलला के किए दर्शन, पैदल ही किया राम जन्मभूमि पथ का निरीक्षण,,,।

अयोध्या में सीएम योगी ने आज रामलला के किए दर्शन, पैदल ही किया राम जन्मभूमि पथ का निरीक्षण,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (ब्यूरो,अयोध्या)। मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ रविवार को अपने निर्धारित कार्यक्रम के तहत अयोध्या पहुंचे। सुबह करीब 11 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हेलीकॉप्टर अयोध्या के राम कथा पार्क क्षेत्र के हेलीपैड पर उतरा। यहां नगर विधायक वेद प्रकाश गुप्ता और रामनगरी के साधु-संतों ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद सड़क मार्ग के जरिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रसिद्ध सिद्धपीठ हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे। यहां पर उन्होंने दर्शन पूजन किया। इसके बाद सीएम योगी ने पैदल ही राम जन्मभूमि पथ का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने इसके बाद रामलला के दर्शन किए। इस दौरान मुख्य पुजारी राजू दास ने मुख्यमंत्री का पूजन अर्चन संपन्न कराया। पूजन करने के बाद जन्मभूमि परिसर से पैदल ही राम जन्मभूमि पथ पर पहुंच गए। यहां पर सीएम ने अभी तक हुए निर्माण कार्य की समीक्षा की। राम जन्मभूमि से पैदल ही जन्मभूमि पथ पर निकल पड़े। 

Published from Blogger Prime Android App

मुख्यमंत्री ने इस दौरान कार्यदायी संस्था के अधिकारियों से जन्म भूमि पथ कैसा होगा और मार्ग में लगाए जा रहे पत्थरों की गुणवत्ता और आपूर्ति के बारे में भी जान कारी ली। मुख्यमंत्री ने जन्मभूमि पथ पर यात्री सुविधाओं को लेकर भी संबंधित विभाग के अधिकारियों के साथ बातचीत की। साथ ही अयोध्या आने वाले राम भक्तों को बेहतर सुविधा देने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शाम करीब 4 बजे तक अयोध्या में रहेंगे।

मुख्यमंत्री का कार्यक्रम : जिला प्रशासन के अनुसार, सीएम सेतु निगम द्वारा निर्माणाधीन समपार 111 और 112 का भी निरीक्षण करेंगे। इसके बाद मणिराम छावनी में महंत नृत्यगोपालदास से मुलाकात करेंगे। इस बीच सीएम अशर्फी भवन में राम भवन का लोकार्पण भी करेंगे।

करीब 1:30 पर मुख्यमंत्री सर्किट हाउस पहुंचें। यहां वो संतों और जनप्रतिनिधियों के साथ लंच करेंगे। 

इसके बाद 2:05 पर आयुक्त सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा बैठक शुरू होगी। 

बैठक के बाद सीएमनिर्माणाधीन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम एयरपोर्ट का निरीक्षण करेंगे। 

सीएम दर्शन नगर में सूर्यकुंड के सौंदर्यीकरण का भी निरीक्षण करेंगे। 

करीब 4.40 पर राम कथा पार्क हेलीपैड से मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना होंगे।