Headlines
Loading...
वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे से पहले भाजपा ने चलाया मेगा स्वच्छता अभियान,,,।

वाराणसी : प्रधानमंत्री मोदी के काशी दौरे से पहले भाजपा ने चलाया मेगा स्वच्छता अभियान,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी, ब्यूरो)।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काशी आगमन के पूर्व भाजपा ने मंगल वार से तीन दिवसीय स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। मेगा सफाई अभियान में मंत्रियों, और जनप्रतिनिधियों एवं पार्टी के पदा धिकारियों के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में5000सेअधिक कार्यकर्ता पूरे उत्साह के साथ शामिल हुए। वाराणसी महानगर के सभी 100 वार्डों एवं ग्रामीण क्षेत्रों के ब्लाकों एवं नगर पंचायतों में स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के नारे के साथ अभियान चलाया गया। 

Published from Blogger Prime Android App

काशी क्षेत्र के अध्यक्ष महेश चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में अस्सी घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया गया। इस अभियान में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ ही महिलाओं ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।महेशचंद श्रीवास्तव ने कहा कि स्वच्छता को संस्कार बनाने की प्रेरणा जो प्रधानमंत्री मोदी से प्राप्त हुई, उसी से आज एक स्वच्छ, स्वस्थ एवं स्वर्णिम काशी का सपना साकार हुआ है। अभियान में क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी नवरतन राठी, डॉ. नंदजी पांडेय आदि शामिल रहे। 

वाराणसी महानगर के बागेश्वरी मंडल में स्थित सरदार पटेल प्रतिमा के आसपास प्रदेश के राज्यमंत्री रविंद्र जायसवाल ने स्वच्छता अभियान चलाया एवं सरदार पटेल की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया। 

Published from Blogger Prime Android App

रवीन्द्र जायसवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी स्वच्छता के प्रतीक हैं। देश में स्वच्छता की अलख जगाकर उन्होंने इसके महत्ता को समझाया और स्वच्छ भारत स्वस्थ्य भारत को एक मिशन बनाया। अभियान में महानगर महामंत्री नवीन कपूर, मंडल अध्यक्ष सिद्धनाथ शर्मा, पार्षद सुशील कुमार गुप्ता आदि शामिल रहे। 

प्रदेश के राज्यमंत्री डॉ. दयाशंकर मिश्र दयालु' ने गिरजाघर चौराहे पर स्वच्छता अभियान की शुरु आत की। इस दौरान मंत्री ने कहा कि2014से पहले काशी स्वच्छता की रैंकिंग में अंतिम पायदान पर थी, लेकिन 2014 में जब मोदी काशी के सांसद एवं देश के प्रधानमंत्री बने उसी वर्ष उन्होंने काशी से स्वच्छता अभियान की शुरुआत की। 

Published from Blogger Prime Android App

स्वच्छता अभियान आज पूरे देश में स्वच्छता आंदोलन का रुप ले चुका है। इसी क्रम में पूर्व मंत्री एवं शहर दक्षिणी विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी ने लहुराबीर स्थित चंद्रशेखर आजाद पार्क में स्वच्छताअभियान मेंकार्यकर्ताओं के साथ भागीदारी की। विधायक ने अमर सेनानी चंद्रशेखरआजाद की प्रतिमा की साफ सफाई कर माल्यार्पण किया। इस दौरान मंडल अध्यक्ष गोपाल जी गुप्ता आदि भी शामिल हुए। विधायक तिवारी ने स्वच्छता अभियान में दुर्गाकुंड वार्ड के रविंद्रपुरी सेवा बस्ती में बाबा साहब डॉ.भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा की सफाई कर माल्यार्पण करने के बाद बस्ती में भी स्वच्छता अभियान चलाया। इसमें क्षेत्रीय भाजपा के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ डॉ. वीरेंद्र प्रताप सिंह, पार्षद ब्रजराज कुमार आदि शामिल हुए। 

कैंट विधायक सौरभ श्रीवास्तव ने सोनभद्र तालाब अस्सी पर पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता अशोक पाण्डेय, महानगर उपाध्यक्ष गीता शास्त्री, मंडल अध्यक्ष जगन्नाथ ओझा के साथ,स्वच्छताअभियान चलाया। महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय ने शिवपुरवां वार्ड के संत रघुवर नगर कालोनी में स्वच्छता अभियान चलाया।

जनजागरण के लिए 22-23 मार्च को वाहन जुलूस,,,,,,, 

भाजपा काशी क्षेत्र के मीडिया प्रभारी नवरतन राठी ने बताया कि स्वच्छता अभियान में ही 22-23मार्च को वाहन जुलूस निकाल कर जन जागरण अभियान चलाया जाएगा। 24 मार्च को प्रधानमंत्री मोदी की प्रस्तावित जनसभा की सफलता के लिए पार्टी के सभी सातों मोर्चो, युवा मोर्चा, महिला मोर्चा,अल्पसंख्यक मोर्चा, अनुसूचित जनजातिमोर्चा, पिछड़ा वर्ग मोर्चा एवं अनुसूचित जाति मोर्चा की इकाइयों के पदाधिकारी भी इसमें शामिल होंगे। 

स्वच्छता अभियान के संयोजक वैभव कपूर ने बताया कि 22 व 23 मार्च को भी व्यापक पैमाने पर सभी वार्डो, मंदिरों एवं सार्वजनिक पार्कों में सफाई अभियान चलाया जाएगा।