Headlines
Loading...
गोरखपुर : तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने जनता दरबार में सात सौ फरियादियों की समस्याएं सुन  दिए यह खास निर्देश,,,।

गोरखपुर : तीन दिवसीय दौरे पर पहुंचे सीएम योगी ने जनता दरबार में सात सौ फरियादियों की समस्याएं सुन दिए यह खास निर्देश,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (गोरखपुर,ब्यूरो)।तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को गोरखनाथ मंदिर में लगे जनता दरबार में आए सात सौ लोगों की समस्याएं सुनी। इस दौरान सीएम ने सभी की समस्या ओं का संज्ञान लिया एंव संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। सीएम ने मंगलवार को गोरखपुरवासियों को लगभग चार हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की सौगात दी । 

Published from Blogger Prime Android App

सीएम बुधवार को कुशीनगर में चार सौ करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

दूर- दूर से आए फरियादी,,,,,,,

जनता दरबार में दूर- दूर से आए फरियादी सुबह से ही सीएम के आने का इंतजार कर रहे थे। जैसे ही सीएम जनता दरबार में आए मानो फरियादियों की उनकी समस्या का समाधान मिल गया हो। सीएम एक- एक कर सभी फरियादियों के पास गए और उनकी समस्या जानी।

जमीन से खाली हो अवैध अतिक्रमण,,,,,,,

इस दौरान जमीन विवाद से संबंधित ज्यादा मामले सीएम के सामने आए। सीएम ने संबंधित अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि किसी की भी जमीन पर अवैध कब्जा नहीं रहना चाहिए। भू- माफियाओं पर सख्त कार्रवाई की जाए। शहर या गांव कही की जमीन पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को रोका जाए

इलाज के लिए मिलेगा धन,,,,,,,

जमीन विवाद के बाद सर्वाधिक मामले इलाज के लिए धन की मांग को लेकर आए। इनका संज्ञान लेते हुए सीएम योगी ने कहा कि आप सभी की मांग पूरी होगी।किसी भी मरीज का इलाज धन के अभाव में नहीं रुकेगा। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि इन सभी की सूची तैयार कर आगे की प्रक्रिया जल्द शुरु की जाए।

गंभीरता से ले समस्याओं को,,,,,,,

इसके साथ ही जनता दरबार में कई अन्य मामले भी आए। सीएम ने सभी को गंभीरता से सुनते हुए अधिकारियों को इनकी समस्याओं का त्वरित निदान करने को कहा। सीएम ने कहा कि फरियादियों की समस्याओं को गंभीरता से ले। उनकी समस्याओं का स्थानीय स्तर पर निवारण करें।

बच्चों को किया दुलार,,,,,,,

जनता दरबार में फरियादियों के साथ आए उनके बच्चों को सीएम योगी ने खास दुलार किया बच्चों को सीएम ने टॉफी व चॉकलेट दी। कुुछ बच्चे रो रहे थे, जिनको सीएम ने खुद चुप कराया।

परंपरागत दिनचर्या का किया पालन,,,,,,,

सीएम ने अपनी परंपरागत दिन चर्या का पालन करते हुए सर्व प्रथम बुधवार को सीएम योगी ने ब्रम्हमुहूर्त में गुरु गोरक्षनाथ की पूजा अर्चना की। तत्पश्चात उन्होंने ब्रम्हलीन महंत अवैद्यनाथ को शीश नवाया और पूरे मंदिर परिसर का भ्रमण किया।