Headlines
Loading...
सीएम की काशी यात्रा: विश्वनाथ धाम में CM Yogi ने की पूजा, बाबा कालभैरव का आशीर्वाद भी लिया,,,।

सीएम की काशी यात्रा: विश्वनाथ धाम में CM Yogi ने की पूजा, बाबा कालभैरव का आशीर्वाद भी लिया,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय वाराणसी दौरे पर थे।

Published from Blogger Prime Android App

सीएम योगी शनिवार की सुबह बाबाविश्वनाथ धाम पहुंचे और पूजन-अर्चन किया। विश्वनाथ धाम से पहले सीएम योगी ने बाबा कालभैरव का आशीर्वाद भी लिया और सभी के लिए मंगल कामना की। मंदिर में दर्शन पूजन के बाद सीएम लखनऊ के लिए रवाना हो गए। 

बता दें कि सीएम योगी शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे और पीएम मोदी के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया। सीएम योगी बाबतपुर एयरपोर्ट से सीधे करखियांव में नवनिर्मित इंटीग्रेटेड पैक हाउस गए और निरीक्षण किया। साथ ही कहा कि ताजे फल और सब्जियों के निर्यात में करखियांव कारखाना मददगार होगा।

कोल्ड स्टोरेज की मशीनें देखीं,,,,,,

मुख्यमंत्री ने कोल्ड स्टोरेज और सब्जियों की छंटाई के लिए लगीं मशीनें देखीं। मशीनों की बेहतर पाॅलिश करने और ड्रेनेज सिस्टम को दुरुस्त करने को कहा। एपीडा के डॉ. सी.बी.सिंह ने बताया कि यह एफपीओ व बागवानी उत्पादों के निर्यातकों के लिए बनाया गया है। इससे उत्पाद की गुणवत्ता बनी रहेगी। अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करने में मदद मिलेगी। फल व सब्जियों को यूरोपीय संघ, यूनाइटेड किंगडम, दक्षिण कोरिया, जापान, ईरान, न्यूजीलैंड और खाड़ी देशों में निर्यात करने में सहायक होगी। 

काल भैरव मंदिर में भी सीएम ने किया 100वीं बार दर्शन पूजन,,,, 

Published from Blogger Prime Android App

बतौर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नेश्रीकाशीविश्वनाथ मंदिर में100 बार दर्शन पूजन कर इतिहास तो रचा ही,इसकेअलावा वे काशी के कोतवाल कहे जाने वाले बाबा काल भैरव के दरबार में 100 बार हाजिरी लगाने वाले मुख्यमंत्री भी बन गये हैं। 

मुख्यमंत्री ने शनिवार को सुबह बाबा काल भैरव मंदिर में विधि-विधान से दर्शन पूजन और आरती की। इस दौरान मंदिर के बाहर डमरू बजा रहे एक बालक को देख मुख्यमंत्री ने रुककर प्यार से उसका नाम पूछा और उससे उसकी पढ़ाई को लेकर जानकारी ली। 

Published from Blogger Prime Android App

योगी आदित्यनाथ महीने में एक बार या कभी-कभी दो बार काशी की यात्रा जरूर करते हैं। अपने हर दौरे में मुख्यमंत्री विकास कार्यो की समीक्षा और स्थलीय निरीक्षण करते हैं। जिसका परिणाम वाराणसी के चतुर्दिक विकास के रूप में दिखता है। 

वहीं 6 साल के हिसाब से देखें तो सीएम योगी औसतन हर 21 दिन पर काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन पूजन करने पहुंचते हैं। योगी आदित्यनाथ अपने पहले और दूसरे कार्यकाल के 72 महीनों में करीब 100 बार बाबा विश्वनाथ के धाम पहुंचने वाले पहले सीएम बन गये हैं। 

Published from Blogger Prime Android App

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार सुबह सर्किट हाउस का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मुख्य रूप से नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया। सीएम योगी ने इससे पहले शुक्रवार शाम को वाराणसी पहुंचने के बाद विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को तमाम दिशा-निर्देश दिये। सीएम ने करखियांव स्थित इंटीग्रेटेड पैक हाउस, 34 वीं वाहिनी पीएसी और रोहनिया थाने में बने बैरकों का निरीक्षण करते हुए अफसरों को दिशा-निर्देश दिये थे।वहीं लखनऊ जाने के पूर्वशनिवार सुबह ही सीएम ने वाराणसी सर्किट हाउस के नव निर्मित भवन का निरीक्षण किया