Headlines
Loading...
हनुमान जन्मोत्सव 2023 : सौरभ भारद्वाज ने धूमधाम से निकाली शोभायात्रा, मुस्लिमों ने की फूलों की बरसात,,,।

हनुमान जन्मोत्सव 2023 : सौरभ भारद्वाज ने धूमधाम से निकाली शोभायात्रा, मुस्लिमों ने की फूलों की बरसात,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (नईदिल्ली, ब्यूरो)।दिल्ली में हनुमान जयंती के मौके पर मंत्री सौरभ भारद्वाज ने अपने विधानसभा क्षेत्र में भव्य शोभा यात्रा निकाली। वह हर साल शोभा यात्रा निकालते आ रहे हैं। ढोल नगाड़ों और बैंड बाजे के साथ निकाली गई शोभा यात्रा में सैकड़ों लोग शमिल हुए। नाचते गाते और "जय सिया राम, जय जय हनुमान" के नारों से शहर गुंजायमान हो उठा। मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इलाके के लोगों को हनुमान जयंती की शुभकामनाएं दी, और लोगों को अपने हाथ से प्रसाद बाटा।

Published from Blogger Prime Android App

हनुमान जयंती शोभायात्रा में सिर्फ हिंदू ही नहीं बल्कि मुस्लिम और सिख समुदाय के लोग भी उत्साहित दिखे। मुस्लिम और सिखों ने फूलों से स्वागत कर आपसी प्रेम और भाईचारे की मिसाल पेश की. साथ ही सौरभ भारद्वाज को हनुमान जी की गदा भेंट की।

हनुमान जयंती पर आपसी भाईचारे की मिसाल,,,,,,,

जिसके बाद सौरभ भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर कहा कि यह मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की दिल्ली है, जहां हनुमान जयंती के मौके पर शोभा यात्रा का मुस्लिम समुदाय के लोगों ने स्वागत किया। और कमालुद्दीन साहब ने उनको गदा भेंट करते हुए कहा कि एकता ही सबसे बड़ा धर्म है। उन्होंने कहा कि त्योहार तो सबके ही होते हैं, हमारे बीच कोई नफरत नहीं हैं।

Published from Blogger Prime Android App 

सौरभ भारद्वाज ने निकाली शोभायात्रा,,,,,,,

बता दें कि दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज करीब 8 से 10 किमी की शोभायात्रा में शामिल हुए। बिना किसी भारी सुरक्षा- व्यवस्था के शोभा यात्रा शांति पूर्ण माहौल में संपन्न हुई। इसके बाद मंत्री सौरभ भारद्वाज ने चिराग दिल्ली गांव में प्राचीन हनुमान मंदिर पहुंचकर पूजा की। पूजा-पाठ करने के बाद उन्होंने लोगों को भंडारे का प्रसाद बांटा। इसके साथ ही उन्होंनेबजरंगबली जी से अरविंद केजरीवाल जी के नेतृत्व में भारत को नंबर वन देश बनने की कामना की।

दिल्ली के मंत्री ने किए मरघट वाले बाबा के दर्शन,,,,,,,

बता दें कि हर साल आम आदमी पार्टी के सीनियर नेता सौरभ भारद्वाज हनुमान जयंती के मौके पर शोभायात्रा निकालते हैं, पहले भी इसमें मुस्लिम समुदाय के लोग शामिल होते थे। आज मुस्लिम लोगों ने जगह-जगह शोभायात्रा पर फूलों की बरसात की। इस दौरान हनुमान भक्त भक्ति गीतों पर जमकर थिरकते। हर साल की तरह इस साल भी दोगुने उत्साह के साथ हनुमान जयंती मनाई गई। शोभा यात्रा के समापन के दौरान सौरभ भारद्वाज ISBT के नजदीक, यमुना बाजार हनुमान मंदिर भी गए। उन्होंने हजारों श्रद्धालुओं के साथ मरघट वाले हनुमानजी के दर्शन किए।