Headlines
Loading...
एमपी, रीवा : 24 अप्रैल को सफेद शेरों की धरती से दहाड़ेंगे पीएम मोदी, खूफिया एजेंसियां और पुलिस कर रही शहर में निगरानी,,,।

एमपी, रीवा : 24 अप्रैल को सफेद शेरों की धरती से दहाड़ेंगे पीएम मोदी, खूफिया एजेंसियां और पुलिस कर रही शहर में निगरानी,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (एमपी, ब्यूरो)।पीएम मोदी के रीवा आगमन को लेकर बीते कुछ दिनों पहले से ही जिलाप्रशासन ने तैयारिया करनी शुरू कर दी थी। सुरक्षा के लहजे से पूरे SAF ग्राउंड व आस पास के इलाकों को रेड जोन घोषित किया गया है। इसके अलावा शहर भर में धारा 144 भी लागू की गई। पुलिस प्रशासन ने सघन चेकिंग शुरू कर दी है। आने जाने वाले हर व्यक्ति पर पैनी नजर भी रखी जा रही है। जगह जगह CCTV कैमरों को लगाया जा रहा है। इसके अलावा शहर में ड्रोन कैमरे से निगरानी भी की जा रही है।

Published from Blogger Prime Android App

खुफिया एजेंसियां और पुलिस कर रही शहर में निगरानी,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

दरअसल कल 24 अप्रैल को प्रधानमंत्री अल्प प्रवास पर 11:30 बजे रीवा आएंगे। SAF ग्राउंड में आयोजित राष्ट्रीय पंचायतीराज सम्मेलन कार्यक्रम में वह शामिल होंगे। पीएम मोदी 7853 करोड़ 64 लाख से अधिक की लागत के जल जीवन मिशन के अंर्तगत नलजल योजना के चार समूहों का शिलान्यास करेंगे।

देश भर के 1 करोड़ 25 लाख हितग्राहियों को पट्टा वितरण करने के साथ ही प्रधानमंत्री आवास योजना के अंर्तगत मध्यप्रदेश के 4 लाख 11 हजार हितग्राहियों को वर्चुलीय माध्यम से पीएम आवास में ग्रह प्रवेश कराएंगे। रीवा से इतवारी के लिए प्रतिदिन चलाई जाने ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इसके साथ ही कार्यक्रम में अन्य निर्माण कार्यों का भूमि पूजन व लोकार्पण किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी तीसरी बार आएंगे रीवा,,,,,,, 

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार प्रसार के लिए रीवा आए थे और इसी SAF मैदान में उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित किया था। दूसरी बार पीएम मोदी वर्ष 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान रीवा पहुंचे थे और अब एक बार फिर चुनावी साल के चलते 24 अप्रैल को पीएम मोदी का रीवा आगमन होने जा रहा है। जहां पर वह SAF मैदान में अयोजित पंचायतीराज के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होकर करोड़ों रुपए की लागत के कार्यों का,लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

नो फ्लाइंग जोन घोषित हुआ रीवा,,,,,,,

पीएम मोदी के रीवा आगमन से पहले ही यहां पर जिला कलेक्टर ने धारा 144 लागू कर दी है। सुरक्षा के लहजे से SAF ग्राउंड में अयोजित कार्यक्रम स्थल को पहले से सुरक्षित करते हुए रेड जोन घोषित किया गया है, किसी भी तरह की फ्लाइंग ऑब्जेक्ट तथा बलून या पैराग्लाइडिंग पर रोक लगाई गई है।

पीएम मोदी के रीवा आगमन से पहले ही एमपी यूपी बॉर्डर के अलावा रीवा जिले के तमाम सीमावर्ती इलाको में सुरक्षा बल तैनात कर दिए गए है। सीमावर्ती इलाकों से रीवा में प्रवेश करने वाले हर एक वाहन की जांच के साथ साथ हर एक व्यक्ति की बारीकी से जांच की जा रही है। इसके अलावा शहर भर में 12 चेक प्वाइंट और 4 टैंपरेरी चेक प्वाइंट बनाए गए हैं। पुलिस की टीम CCTV कैमरों के अलावा ड्रोन कमरे से भी शहर की निगरानी करने में जुटी हुई है। पुलिस की टीम डॉग स्क्वायड की मदद से कार्यक्रम स्थल के चप्पे चप्पे पर नज़र रख रही है।

जिले के तमाम होटल, लॉज को किया गया अधिग्रहण,,,,,,,

शहर के तमाम होटल, बारात घर और लॉज को प्रशासन ने पहले से ही अधिग्रहण कर लिया है, इन होटल लॉज और बारात घरों में शासकीय अधिकारी कर्मचारी और सुरक्षा एजेंसियों को ठहराया जाएगा। पीएम मोदी के रीवा आगमन से पहले कईसुरक्षा एजेंसियां रीवा में तैनात होंगी। इसमें SPG, CISF, STF सागर से आए पुलिस बटालियनकेअलावा 3500 पुलिस बल, सहित कई IPS और प्रशानिक अधिकारी, मेडिकल टीम पीएम मोदी के कार्यक्रम में तैनात किए जाएंगे।

कड़ी सुरक्षा के बीच होगा कार्यक्रम,,,,,,,

पीएम मोदी के रीवा आने से पहले ही SPG के कुछ जवान रीवा पहुंच चुके हैं। SAF मैदान में अयोजित कार्यक्रम में पीएम की सुरक्षा के लिए पहला घेरा SPG का होगा, दूसरे घेरे में पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी होंगे। इसके अलावा 3500 पुलिस जवानों का बल बाहर से बुलाया गया है, जिन्हें कार्यक्रम के लिए तैनात किया जाएगा।

25 परिवारों का पुलिस ने कराया वेरिफिकेशन,,,,,,,

कार्यक्रम स्थल के आसपास रहने वाले सैकड़ों लोगों का पुलिस टीम ने सत्यापन कराया है। उनके घरों में बाहर से आए लोगों के अलावा रिश्तेदारों के संबंध में जानकारियां जुटाई गई हैं, पुलिस के द्वारा 2500 परिवारों का पुलिस वेरिफिकेशन भी करवाया गया है। सभी को सख्त हिदायत दी गई है की यदि उनके घर पर अगर बाहर से कोई रिश्तेदार आता है तो वह इसकी जानकारी तत्काल पुलिस को दें। 

25 स्थानों में बनाए गए पार्किंग,,,,

पीएम मोदी के काफिले के लिए अलग पार्किंग व्यवस्था है। गेस्ट और VIP गेस्ट के लिए अलग, बस, ऑटो, दो पहिया और चार पहिया गाड़ियों के लिए अलग-अलग 25 जगहों में पार्किंग बनाई गई है। इस कार्यक्रम में लगभग 5 हजार से अधिक वाहनों के आने का अनुमान है। जिनमें 3 हजार बसें और 2 हजार के आसपास चार पहिया वाहन होंगे। वहीं पीएम मोदी के कार्यक्रम में करीब ढाई से तीन लाख लोगों के शामिल होने की संभावना जताई जा रही है।

राज्यपाल, केंद्रीय मंत्री गिरिराज होंगे शामिल,,,,,,,

SAF ग्राउंड में अयोजित राष्ट्रीय पंचायतीराज सम्मेलन में पीएम मोदी मुख्य अतिथि के रूप में शमिल होंगे। पीएम मोदी के अलावा केंद्र सरकार के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री गिरिराज सिंह, मध्यप्रदेश के राज्यपाल मंगुभाई पटेल, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, रीवा सतना एवं शहडोल संभाग से सांसद तथा कई भाजपा विधायक के अलावाअन्यभाजपा नेता कार्यक्रम में शामिल होंगे।