Headlines
Loading...
गाजीपुर में मोबाइल टावर से बैटरी चुराने वाले 6 चोरों को पुलिस ने पकड़ा, 3 की तलाश जारी,,,।

गाजीपुर में मोबाइल टावर से बैटरी चुराने वाले 6 चोरों को पुलिस ने पकड़ा, 3 की तलाश जारी,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (गाजीपुर,ब्यूरो)।गाजीपुर जिले में मंगलवार काे स्वाट टीम और नोनहरा थाने की पुलिस ने सदर कोतवाली इलाके के फुल्लनपुर से6चोरों को पकड़ा इनमें से एक नाबालिग है। 2 चोर कबाड़ी का भी काम करते हैं। 3 चोर भाग जाने में सफल रहे। पकड़े गए चोर मोबाइल टावर से बैटरी चुराने का काम करते थे। पुलिस ने चोरों के पास से कुछ मोबाइल टावर की बैटरियां और एक वाहन भी बरामद किए हैं।

Published from Blogger Prime Android App

गिरोह का खुलासा करते हुए अपने कार्यालय में एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि जनपद के नोनहरा, जंगीपुर और अन्य कई क्षेत्रों में मोबाइल टावर लगे हैं। वहां से लगातार बैटरी चोरी की शिकायतें आ रहीं थीं। नोनहरा थाना क्षेत्र में चोरों ने 27 बैटरी चोरी की थी। इसकी वजह से एक मोबाइल कंपनी का नेटवर्क भी बाधित रहा था। इस पर उपभोक्ताओं ने नाराजगी जताई थी।

पुलिस काफी दिनों से गिरोह की तलाश में जुटी थी। मंगलवार काे चोरों के बारे सटीक जानकारी मिली। इसके बाद स्वाट टीम और नोनहरा थाने की पुलिस फुल्लन पुर में पहुंच गई। वहां से 6 चोरों काे पकड़ लिया। इनमें से 2 चोर लोगों काे धोखा देने के लिए कबाड़ी का भी काम करते थे। कार्रवाई के दौरान 3 चोर चकमा देकर फरार हो गए। पकड़े गए चोरों में एक किशोर भी शामिलहै

एसपी ने बताया कि दोनों कबाड़ि यों में से एक गाजीपुर का जबकि एक वाराणसी का रहने वाला है। इनके पास से चोरी की बैटरीऔर एक पिकअप बरामद की गई। ये पिकअप चोरों ने चुराई गई बैटरि यां बेचकर खरीदी थी। पहले ये चोर किराए की गाड़ी लेकर उससे चोरी की घटनाओं को अंजाम देते थे। चोरी की एक बैटरी 4 से 5 हजार रुपए में बिक जाती थी। 

एक आरोपी इसी चोरी की बैटरी से इन्वर्टर चला रहा था, फिलहाल चोरों के आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है पकड़े गएचोरों में दिलीप कुमार पुत्र मुन्नाराम निवासी चकतहा, थाना नूनहरा, बलवंदबिंद पुत्र मुनीबहिंद निवासी चकतहा, थाना नूनहरा, राहुल कुमार पुत्र नंदलाल निवासी देवकठिया थाना जंगीपुर, धर्मेंद्र बिंद पुत्र समत बिंद निवासी सोनही, पीयूष बर्नवाल निवासी राम कटोरा, थाना चेतगंज, वाराणसी हैं।