Headlines
Loading...
मिर्जापुर : सीएम,योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट तूफानी गति से ले रहा आकार, काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बन रहा विंध्य कॉरिडोर,,,।

मिर्जापुर : सीएम,योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट तूफानी गति से ले रहा आकार, काशी विश्वनाथ की तर्ज पर बन रहा विंध्य कॉरिडोर,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (मिर्जापुर, ब्यूरो)।उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर जल्द ही भव्य और सुंदर दिखने लगेगा। मां विंध्यवासिनी मंदिर की सुंदरता के साथ दूर से आने वाले भक्त सुगमता के साथ दर्शन करें,इसी को लेकर विंध्यकॉरीडोर का निर्माण कराया जा रहा है।विंध्य कॉरिडोर का कार्य तीव्र गति से कराया जा रहा है। 

Published from Blogger Prime Android App

मार्च महीने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने विंध्य कॉरिडोर का निरीक्षण किया था। इस दौरान मुख्यमंत्री ने स्वयं पूरी बारीकी से निरीक्षण कर कार्य को जल्द पूरा करने के निर्देश दिए,थे।

राजस्थान से तराशकर लाये गए पत्थर बढ़ा रहे है खूबसूरती,,,,,,,

काशी विश्वनाथ कॉरिडोर की तर्जपर विंध्यकॉरिडोर कानिर्माण कराया जा रहा है,मांविंध्यवासिनी धाम में विंध्यकॉरिडोर का,निर्माण हो जाने के बाद अगले नवरात्रि में आने वाले भक्तों की सुरक्षा व्यवस्था सशक्त हो सकेगी। जहां देश विदेश से आने वाले श्रद्धालु आसानी से दर्शन कर सकेंगे। 

मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक विंध्य कॉरिडोर को भव्य स्वरूप देने के लिए मिर्जापुर जिले के अहरौरा के गुलाबी पत्थरों को पहले राजस्थान भेजा जा रहा है। फिर वहां से तराशकर आने के बाद इन पत्थरों का इस्तेमाल कॉरिडोर में किया जा रहा है।

चार प्रमुख द्वार पर बन रहा है भव्य गेट, बढ़ जाएगी भव्यता,,,,,,,

आपको बता दें कि पहले चरण में कराए जा रहे विंध्य कॉरिडोर के परिक्रमा पथ का निर्माण कार्य कुछ ही दिनों में पूरा हो जाएगा। परिक्रमा पथ पर 130 पिलर का निर्माण हुआ है, जो की 50 फीट तक चौंड़ा है। इस पूरे कॉरिडोर का राजकीय निर्माण निगम के द्वारा कराया जा रहा है। 

मां विंध्यवासिनी मंदिर में पहुंचने के लिए कुल सात प्रमुख मार्ग हैं। प्रमुख मार्ग में से एक थाना कोतवाली, न्यू वीआईपी, पुरानी वीआईपी, पक्का घाट, भट्ट जी की गली, जैपुरिया गली व पाठक जी की गली है। 

प्रमुख मार्ग में न्यू वीआईपी, पुरानी वीआईपी,थाना कोतवाली व पक्का घाट की गली पर भव्य गेट तैयार किया रहा है। 

सरकार के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में विंध्य कॉरिडोर के निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग कमिश्नर व डीएम खुद कर रही है।

331 करोड़ की लागत और 150 से अधिक मजदूर,,,,,,,

मां विंध्यवासिनी मंदिर को भव्य स्वरूप देनेके लिए विंध्यकॉरिडोर बनाया जा रहा है। पूरे कॉरिडोर को बनाने में लगभग 331 करोड़ की लागत आई है। इनमें से 15 करोड़ 67 लाख की लागत से पुरानी वीआईपी मार्ग का काया कल्प कराया जा रहा है।

19 करोड़ 41 लाख की लागत से दो मंजिला 50 फीट परिक्रमापथ तैयार किया जा रहा है। 6 करोड़ 52 लाख की लागत से वीआईपी गली का कायाकल्प, 9 करोड़ 2 लाख की लागत से पक्का घाट गली व 2 करोड़ 35 लाख की लागत से कोतवाली रोड को,भव्य व आकर्षक बनाया जाएगा। तीन शिफ्टों में कॉरिडोर के निर्माण में 150 से अधिक मजदूर काम कर रहे है।