Headlines
Loading...
झारखंड के लोगों के लिए कल से शुरू होगी एयर एंबुलेंस सेवा, जानिए कितना होगा किराया,,,।

झारखंड के लोगों के लिए कल से शुरू होगी एयर एंबुलेंस सेवा, जानिए कितना होगा किराया,,,।


Published from Blogger Prime Android App

झारखंड सरकार आम लोगों के लिए उचित दर पर एयर एंबुलेंस की सेवा शुरू करने जा रही है। इसकी शुरुआत 28 अप्रैल को यानी कल से होगी। राज्य की जनता के लिए मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन एयर एम्बुलेंस सेवा का शुभारंभ करेंगे.रांची से नई दिल्ली मुंबई,चेन्नई,कोलकाता, हैदराबाद, वाराणसी लखनऊ के लिए एयर एंबुलेंस की सुविधा होगी। 

Published from Blogger Prime Android App

अभी तो ये सेवा शुरू भी नहीं हुई, लेकिन इस पर आरोप प्रत्यारोप की सियासत भी सुनाई देने लगी है। बीजेपी ने राज्य सरकार से प्राइवेट ऑपरेटर से 50% सस्ती दर पर सुविधा देने की मांग की तो सत्ताधारीदल से लेकरस्वास्थ्य मंत्री तक ने इसे राज्य सरकार के द्वारा लिया गया बेहतर फैसला बताया।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता का बयान,,,,,,,

एयर एंबुलेंस की शुरुआत को लेकर स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सीएम की लगातारसोच है हमारी स्वास्थ्य सेवा में सुधार हो। कई बार ऐसे मामले होते हैं जब एयरलिफ्ट कर उचित इलाज की जरूरत होती है।ऐसे में सीएम की ये अच्छी सोच है इसके तहत राज्य सरकार व्यवस्था कर रही है। 

सीएम की सोच इसे सरलआसान करेंगे। वहीं, जेएमएम प्रवक्ता मनोज पांडे ने एयर एंबुलेंस की सुविधा शुरू किए जाने पर कहा कि कई गंभीर मरीज एयर एंबुलेंस के अभाव में दम तोड़ देते हैं। उन्हें समय पर सुविधा नहीं मिल पाती है, इलाज के लिए समय पर नहीं पहुंच पाते हैं, सभी झारखंडियों के लिए ये एक तोहफा है।

बीजेपी ने की सब्सिडी की मांग,,,,

वहीं, बीजेपी विधायक ने इस मामले पर सरकार को घेरा। नवीन जायसवाल ने कहा कि प्राइवेट ऑपरेट से राज्य सरकार को 50% सब्सिडी देनी चाहिए तभी आमलोगों को लाभ मिलेगा अन्यथा लोग सरकार की सुविधा के बजाय प्राइवेट ऑपरेटर से ही जाना पसंद करेंगे। राज्य सरकार ने कोई नयी पहल नहीं की है, हर दिन यहां से मरीज एयरलिफ्ट किए जाते हैं, राज्य सरकार ने जो दर दी है, पहले भी लोग निजी ऑपरेटर के माध्यम से उतनी ही कीमत चुका कर जाते रहे हैं। सरकार को आम लोगों के लिए सब्सिडी देनी चाहिए थी।

कहां जाने के लिए कितना लगेगा किराया,,,,,,,

अगर किसी मरीज को एयर एंबुलेंस के जरिए दिल्ली लेकर जाना है तो उसे 5 लाख रुपये देने होंगे। वहीं, लखनऊ के लिए भी पांच लाख रुपये लगेंगे। तिरुपति चेन्नई ले लिए 8 लाख रुपये, कोलकाता के लिए 3 लाख, बनारस के लिए 3.30 लाख, मुंबई के लिए 8 लाख, हैदराबाद के लिए 7 लाख रुपये लगेंगे।