Headlines
Loading...
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का मिर्जापुर में काम रुका, मजदूर धरने पर बैठे,,,।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का मिर्जापुर में काम रुका, मजदूर धरने पर बैठे,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (मिर्जापुर, ब्यूरो)। मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर में काम करने वाले मजदूर रविवार को काम रोक कर धरने पर बैठ गए हैं। हड़ताल कर रहे मजदूरों का आरोप है कि पुलिस वाले उनके काम में बांधा डालते हैं, और जेल भेजने की धमकी देते हैं। इसीलिए मजूदरों ने थाना प्रभारी से नाराज होकर कॉरिडोर के काम को रोक दिया। 

Published from Blogger Prime Android App

नाराज मजदूरों ने जिलाधिकारी के आने के बाद ही काम शुरू करने की बात कही है। मिर्जापुर के विश्वप्रसिद्ध विंध्याचल धाम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ड्रीम प्रोजेक्ट विंध्य कॉरिडोर का काम चल रहा है। सीएम से लेकर प्रशासन के बड़े बड़े मंत्री और अधिकारी समय-समय पर कॉरिडोर के निर्माण की समीक्षा करते रहते हैं। 

सैकड़ों की संख्या में मजदूर कॉरिडोर को पूरा करने में लगेहुए हैं, ताकि समय से पूर्व कॉरिडोर का निर्माण पूरा हो जाए। मगर मुख्यमंत्री के ड्रीम प्रोजेक्ट में यूपी पुलिस बाधा उत्पन्न कर रही हैं। 

मजदूरों का कहना है कि विंध्याचल थाना कोतवाल आए दिन उन्हे प्रताड़ित करते हैं और सामान लाने के लिए रास्ता नहीं देते हैं। 

काम रोककर हड़ताल पर बैठे मजदूर,,,,,,,

Published from Blogger Prime Android App

इसी से नाराज कॉरिडोर में काम कर रहे मजदूर रविवार को काम ठप कर धरने पर बैठ गए मजदूरों ने विंध्याचल कोतवाली केप्रभारी अतुल राय पर आरोप लगाया कि पत्थर ले आने और गाड़ी ले आने जाने पर रास्ता नहीं देते हैं और जेल में डालने की धमकी देते हैं। 

इसके लिए मजदूरों को थाना प्रभारी के द्वाराआए दिनप्रताड़ित किया जाता है। इसकी शिकायत कई बार की गई है लेकिन कोई अधिकारी व कर्मचारी सुनवाई नहीं करता है। वहीं, मजदूरों का कहना है कि हमारे ऊपर समय से सही निर्माण कार्य पूरा करके देने का अधिकारियों की तरफ से दबाव है। 

इस पर धरने पर बैठे मजदूरों ने मांग की है कि जब तक जिलाधि कारी आश्वासन नहीं देते है कि, काम में कोई बाधा नहीं डालेगा, तब कर काम ठप रहेगा।

गौरतलब है कि विंध्य कॉरिडोर का काम तेजी से चलरहा है लोक सभा 2024 के पहले कॉरिडोर उद्घाटन होने की संभावना है। कयास लगाए जा रहे है कि कॉरि डोर का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उद्घाटन कर सकते हैं। जिसको लेकर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ लगातार कॉरिडोर पर नजर बनाए हुए हैं। 

जब भी मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ मिर्जापुर पंहुचते हैं पहले कॉरिडोर का निरीक्षण करते हैं, और अधिकारियों को समय से कार्य पूरा करने का निर्देश देते हैं।