Headlines
Loading...
रेल मंत्री से मिले सीएम धामी: हरिद्वार से वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस और शताब्दी शुरू करने की उठाई मांग,,,।

रेल मंत्री से मिले सीएम धामी: हरिद्वार से वाराणसी तक वंदे भारत एक्सप्रेस और शताब्दी शुरू करने की उठाई मांग,,,।



Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (नईदिल्ली,ब्यूरो)।सीएम पुष्कर सिंह धामी ने राज्य में रेल कनेक्टिविटी बढ़ाने के साथ देहरादून से सहारनपुर वाया मोहंड रेल लाइन परियोजना का प्रस्ताव केंद्र सरकार के समक्ष रखा, साथ ही हरिद्वार से वाराणसी तक वंदे भारत ट्रेन, टनकपुर-देहरादून के लिए जनशताब्दी और दिल्ली से रामनगर के लिए शताब्दी एक्सप्रेस चलाने, रामनगर-हरिद्वार-देहरादून सीधी रेल सेवा संचालित करने की मांग रखी।

Published from Blogger Prime Android App

मंगलवार को दिल्ली में सीएम ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव से मुलाकात कर चर्चा की। सीएम ने दून से सहारनपुर को मोहंड होते हुए रेलवे से जोड़ने के लिए टनल आधारित रेल लाइन की संभावनाओं को लेकर सर्वे कर परियोजना को स्वीकृत देने का आग्रह किया। रेल लाइन बनने से दून से सहारनपुर तक ट्रेन का सफर कम होने से समय बचेगा।

अभी तक दून से हरिद्वार, लक्सर, रुड़की होते हुए ही सहारनपुर ट्रेन से पहुंचते हैं, जिसमें साढ़े तीन घंटे का समय लगता है, ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल परियोजना में अपनाई जा रही टनल प्रणाली के समान ही दून से सहारनपुर को मोहंड होते हुए रेलवे लाइन का सर्वे कराया जाए। 

सीएम ने ऋषिकेश-उत्तरकाशी रेल लाइन परियोजना का शीघ्र परीक्षण कराकर निर्माण की स्वीकृति देने का अनुरोध किया।

सीएम ने केंद्रीय रेल मंत्री से हरिद्वार से वाराणसी वंदे भारत रेल शुरू करने की मांग। इससे इससे श्रद्धालुओं और पर्यटकों को सुविधा मिलेगी। किच्छा-खटीमा नई रेल लाइनपरियोजना पर खर्च होने वाले लागत राशि केंद्र सरकार की ओर से देने का आग्रह किया। सीएम ने कहा, पूर्णागिरी मेले के लिए नई दिल्ली, मथुरा, लखनऊ से टनकपुर के लिए ट्रेनों का संचालन किया जाए।

उन्होंने केंद्रीय मंत्री को बताया, दून से काठगोदाम के लिए जनशताब्दी एक मात्र ट्रेन है। टनकपुर-देहरादून के मध्य जनशताब्दी चलाने की मांग की। नैनीताल में देश-दुनिया से पर्यटक आते हैं। इसे देखते हुए दिल्ली-रामनगर शताब्दीएक्सप्रेस चलाई जाए।