Headlines
Loading...
CBI के डायमंड जुबली कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे PM मोदी, एजेंसी का ट्विटर पेज भी करेंगे जारी, भाजपा स्थापना दिवस पर सांसदों को करेंगे संबोधित,,,।

CBI के डायमंड जुबली कार्यक्रम में मुख्य अतिथि होंगे PM मोदी, एजेंसी का ट्विटर पेज भी करेंगे जारी, भाजपा स्थापना दिवस पर सांसदों को करेंगे संबोधित,,,।



Published from Blogger Prime Android App

CBI Diamond Jubilee Celebrations: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सोमवार को दिल्ली में सीबीआई (CBI) के हीरकजयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ की ओर से रविवार को जारीकिए एक बयान केमुताबिक कार्यक्रम के दौरान विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति पुलिस पदक पाने वालों और सीबीआई के सर्वश्रेष्ठ जांच अधिकारी का स्वर्ण पदक पाने वालों के लिए एक अलंकरण समारोह का आयोजन किया जाएगा, जिसमें प्रधानमंत्री अधिकारियों को पदक प्रदान करेंगे।

Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी का ट्विटर पेज भी जारी करेंगे पीएम मोदी,,,,,,,

पीएमओ की ओर से जारी किए गए बयान के अनुसार, प्रधानमंत्री मोदी 3 अप्रैल को दोपहर12 बजे विज्ञान भवन में सीबीआई के हीरक जयंती समारोह का उद्घाटन करेंगे,वह वीडियोकांफ्रेंस के माध्यम से शिलांग, पुणे और नागपुर में सीबीआई केनवनिर्मित कार्यालय परिसरों का भीउद्घाटन करेंगे।बयान में बताया गया है कि मोदी सीबीआई के हीरक जयंती समारोह वर्ष को चिह्नित करते हुए एक डाक टिकट और एक स्मृति सिक्का जारी करेंगे। इसमें कहा गया है कि प्रधानमंत्री जांच एजेंसी का ट्विटर पेज भी जारी करेंगे।

जानिए कब हुई थी सीबीआई की स्थापना,,,,,,,

सीबीआई ने पिछले साल अक्टूबर में इंटरपोल महासभा के दौरान ट्विटर पर अपनी पहली उपस्थिति दर्ज की थी। एजेंसी ने इस कार्यक्रम के बारे में समाचार प्रसारित करने के लिए ट्विटर पर एक पेज बनाया था, जो प्रतिष्ठित 'ब्लू टिक' से लैस था। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने एक अप्रैल 1963 को एक प्रस्ताव के जरिये सीबीआई की स्थापना की थी। पीएम,सीबीआई के हीरक जयंती समारोह पर डाक टिकट और एक स्मृति सिक्का जारी करेंगे। वह जांच एजेंसी का ट्विटर पेज भी जारी करेंगे। 

भाजपा के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम सांसदों को करेंगे संबोधित,,,,,,,

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थापना दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद में पार्टी सांसदों को वर्चुअली संबोधित करेंगे। पार्टी ने अपने सभी सांसदों को 6 अप्रैल को संसद में मौजूद रहने को कहा है। पिछले साल भी भाजपा ने संसद में अपने सांसदों के लिए इसी तरह का कार्यक्रम आयोजित किया था। यह दिन भाजपा के 43वें स्थापना दिवस का प्रतीक है और पार्टी ने बूथ स्तर से ही विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया है। भाजपा के एक नेता ने कहा कि अगले आम चुनाव से पहले हमारे पास एक साल के करीब है और भाजपा लगातार तीसरी बार सरकार बनाकर इतिहास रचने की दहलीज पर है। हमारे सबसे बड़े नेता कासंबोधन एक मार्गदर्शक के रूप में काम करेगा और प्रेरणा देगा।