Headlines
Loading...
DC vs LSG IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स का 50 रनों से जीत का धमाकेदारआगाज,दिल्लीकैपिटल्स को बुरी तरह हराया, मार्क वुड ने ढाया कहर,,,।

DC vs LSG IPL 2023: लखनऊ सुपर जायंट्स का 50 रनों से जीत का धमाकेदारआगाज,दिल्लीकैपिटल्स को बुरी तरह हराया, मार्क वुड ने ढाया कहर,,,।



Published from Blogger Prime Android App

:::::::::: एजेंसी खेल डेस्क :::::::::: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2023 में धमाकेदार मुकाबलों का दौर जारी है।शनिवार (01/4) को खेले गए दूसरे मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 50 रनों से हरा दिया।194 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली की टीम 9 विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।लखनऊ सुपर जायंट्स की जीत के हीरो कैरेबियाई क्रिकेटर काइल मेयर्स रहे जिन्होंने 73 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं इंग्लिश तेज गेंदबाज मार्क वुड ने भी घातक गेंदबाजी करते हुए पांच विकेट चटकाए।

Published from Blogger Prime Android App

194 रनों के टारगेट का पीछा करते हुए दिल्ली कैपिटल्स की अच्छी शुरुआत रही और डेविड वॉर्नर ने पृथ्वीशॉ के साथमिलकर पहले विकेट के लिए 43 रन जोड़े मार्क वुड ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट चटकाकर दिल्ली को गहरा आघात पहुंचाया। वुड ने पहले पृथ्वी शॉ को बोल्ड किया, फिर अगली गेंद पर मिचेल मार्श भी बोल्ड हो गए। वुड ने अपने अगले ओवर में विकेटकीपर सरफराज खान को के. गौतम के हाथों कैच करा दिया। इसके चलते दिल्ली का स्कोर सात ओवर में तीन विकेट पर 48 रन हो गया। यहां से दिल्ली के बल्ले बाज अंत तक संघर्ष करते रहे।

हालांकि दिल्ली की ओर से रिले रोसो और डेविड वॉर्नर ने चौथे विकेट के लिए 38 रन जोड़कर पारी को संभालने की कोशिश की, लेकिन जरूरी रन-रेट काफी बढ़ गया था, और दिल्ली की टीम बैकफुट पर ही रही. रिले रोसो 30 रन बनाकर रवि बिश्नोई का शिकार बने। फिर बिश्नोई ने रोवमैन पॉवेल कोभीएलबीडब्ल्यू आउट कर दिया, 94 रनों पर पांच विकेट खोने के बाद दिल्ली की उम्मीदें धराशायी हो चुकी थीं। 

डेविड वॉर्नर ने जरूर 48 गेंदों पर 56 रन बनाकर कुछ संघर्ष किया, लेकिन यह जीत दिलाने के लिए काफी नहीं था। लखनऊ की ओर से वुड के पांच विकेट्स के अलावा रवि बिश्नोई और आवेश खान ने दो-दो विकेट लिए।

Published from Blogger Prime Android App

दिल्ली कैपिटल्स के ऐसे गिरे विकेट,,,,,,,

पहला विकेट- पृथ्वी शॉ 12 रन (41/1)

दूसरा विकेट- मिचेल मार्श 0 रन (41/2)

तीसरा विकेट- सरफराज खान 4 रन (48/3)

चौथा विकेट- रिले रोसो 30 रन (86/4)

पांचवां विकेट- रोवमैन पॉवेल 1 रन (94/5)

छठा विकेट- अमन खान 4 रन (112/6)

सातवां विकेट- डेविड वॉर्नर 56 रन (113/7)

आठवां विकेट- अक्षर पटेल 16 रन (139/8)

नौवां विकेट- चेतन सकारिया 4 रन (143/9)

लखनऊ सुपर जायंट्स की पारी: (193/6),,,,,,,

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत खराब रही और उसने चौथे ओवर की आखिरी गेंद पर कप्तान केएल राहुल का विकेट खो दिया। 8 रन बनाने वाले केएल राहुल को चेतन सकारिया ने अक्षर पटेल के हाथों कैच आउट कराया। राहुल के आउट होने के बाद कैरेबियाई बल्लेबाज काइल मेयर्स ने अपना गियर चेंज कर लिया और दिल्ली कैपिटल्स के गेंदबाजों की धुनाई शुरू कर दी।मेयर्स ने सिर्फ 28 गेंदों पर ही अपना अर्धशतक पूरा कर लिया।

Published from Blogger Prime Android App

हालांकि काइल मेयर्सभाग्यशाली रहे जब चेतन सकारिया की गेंद पर खलील अहमद ने जीवनदान दिया, खास बात यह है कि मेयर्स उस समय 17 रन पर ही खेल रहे थे। मेयर्स की तूफानी बैटिंग जारी रही और उन्होंने दीपक हुड्डा के साथ 42 गेंदो पर 79 रनों की पार्टनरशिप की। कुलदीप यादव ने दीपक हुड्डा का विकेट लेकर पार्टनरशिप को तोड़ा। दीपक हुड्डा ने 18 गेंदों का सामना करते हुए 17 रन बनाए।

कुछ देर बाद अक्षर पटेल ने काइल मेयर्स को बोल्ड करके दिल्ली को बड़ी सफलता दिलाई। मेयर्स ने 38 गेंदों पर 73 रन बनाए, जिसमें सात छक्के और दो चौके शामिल रहे। इसके बाद मार्कस स्टोइनिस भी 12 रनों के निजी स्कोर पर खलील अहमद का शिकार हो गए जिससे लखनऊ का स्कोर चार विकेट पर 117 रन हो गया।

यहां से निकोलस पूरन ने तूफानी बैटिंग करते हुए लखनऊ को अच्छे स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। पूरन ने सिर्फ 21 गेंदों पर 36 रन बनाए जिसमें तीन छक्के और दो चौके शामिल थे,आखिरी ओवर में आयुष बदोनी ने दो और इम्पैक्ट प्लेयर के. गौतम ने एक छक्का लगाया, जिससे कि लखनऊ का स्कोर 193 रनों के स्कोर तक पहुंच गया। आयुष बदोनी ने 18 रनों की पारी खेली। जबकि क्रुणाल पंड्या ने 15 और के. गौतम ने छह रनों की नाबाद पारियां खेलीं। दिल्ली की ओर से खलील अहमद और चेतन सका रिया ने दो-दो विकेट लिए।

लखनऊ सुपर जायंट्स के ऐसे गिरे विकेट्स,,,,,,,

पहला विकेट- केएल राहुल 8 रन (19/1)

दूसरा विकेट- दीपक हुड्डा 17 रन (98/2)

तीसरा विकेट- काइल मेयर्स 73 रन (100/3)

चौथा विकेट- मार्कस स्टोइनिस 12 रन (117/4)

पांचवां विकेट- निकोलस पूरन 36 रन (165/5)

छठा विकेट- आयुष बदोनी 18 रन (187/6)।।

लखनऊ सुपर जायंट्स (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल (कप्तान), काइल मेयर्स, मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुड्डा, क्रुणाल पंड्या, निकोलस पूरन (विकेटकीपर), आयुष बदोनी, मार्क वुड, जयदेव उनादकट, रवि बिश्नोई, आवेश खान।

दिल्ली कैपिटल्स (प्लेइंग इलेवन): डेविड वार्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, रिले रोसो, सरफराज खान (विकेटकीपर), रोवमैन पॉवेल, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, चेतन सकारिया, खलील अहमद, मुकेश कुमार।

दिल्ली कैपिटल्स के सब्सटीट्यूट्स: अमन हकीम खान, मनीष पांडे, प्रवीण दुबे, ललित यादव, अभिषेक पोरेल।

लखनऊ सुपर जायंट्स के सब्सटीट्यूट्स: प्रेरक मांकड़, कृष्णप्पा गौतम, यश ठाकुर, डेनियल सैम्स, अमित मिश्रा।