Headlines
Loading...
PBKS vs KKR Highlights: डकवर्थ लुइस नियम के तहत 7 रन से जीती पंजाब किंग्स, जानिए कैसा रहा मुकाबला,,,।

PBKS vs KKR Highlights: डकवर्थ लुइस नियम के तहत 7 रन से जीती पंजाब किंग्स, जानिए कैसा रहा मुकाबला,,,।



Published from Blogger Prime Android App

:::::::::::एजेंसी खेल डेस्क:::::::::::

PBKS vs KKR Highlights: आज आईपीएल (IPL 2023) में डबल हेडर का पहला मैच पंजाब किंग्स (Punjab Kings) और कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) के बीच पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है।केकेआर कप्तान नितीश राणा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए। कोलकाता नाइट राइडर्स की बल्लेबाजी ज्यादा अच्छी नहीं रही। 16 ओवरों के बाद जब बारिश के कारण मैच रोका गया, केकेआर ने 146 रन बनाए लेकिन 7 विकेट गवा दिए। 

Published from Blogger Prime Android App

192 रनों का पीछा करने उतरी कोलकाता नाइट राइडर्स की शुरुआत ख़राब रही। अर्शदीप सिंह ने अपने पहले और मैच के दूसरे ओवर में मनदीप सिंह और अनुकूल रॉय को आउट किया। मनदीप सैम कुर्रन के हाथों कैच आउट हुए और अनुकूल रॉय सिकंदर रजा को कैच थमा बैठे। नैथन एलिस ने पांचवे ओवर में रहमानुल्लाह गुरबाज को बोल्ड किया।

इसके बाद वेंकटेश अय्यर और नितीश राणा ने पारी को संभाला लेकिन सिकंदर रजा ने इस साझेदारी को ज्यादा बढ़ने नहीं दिया। 10वें ओवर में नितीश राहुल चाहर को कैच दे बैठे। राहुल चाहर ने फिर रिंकू सिंह को अगले ही ओवर में आउट कर मैच में पंजाब को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

आंद्रे रसेल ने आते ही आक्रामक शॉट लगाए, उन्होंने मैच में केकेआर के लिए मौका बनाया। उन्होंने 19 गेंदों पर 35 रनों की पारी खेली, इसमें 2 छक्के और 3 चौके लगाए। लेकिन उनके आउट होने के बाद टीम मुश्किल में आ गई, हालाँकि वेंकटेश अय्यर भी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह भी 34 रन बनाकर आउट हो गए। शार्दुल ठाकुर और सुनील नारायण बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन 16वें ओवर में बारिश ने मैच को रुकवा दिया। फिर मैच शुरू नहीं हो सका और डकवर्थ लुइस नियम के तहत पंजाब किंग्स 7 रनों से जीत गई।

PBKS vs KKR Highlights, IPL 2023: पंजाब किंग्स ने बनाए थे 191 रन,,,,,,,

टॉस हारकर बल्लेबाजी कर रही पंजाब किंग्स की शुरुआत शिखर धवन ओर सिमरन सिंह ने की, सिमरन ने तेज बल्लेबाजी की लेकिन दूसरे ओवर में विकेट गवा बैठे। टिम साउदी ने उन्हें 23 के स्कोर पर चलता किया। हालांकि गेंद ज्यादा अच्छी नहीं थी लेकिन बल्लेबाज की बुरी किस्मत की वजह से आउट हुआ। गेंद बल्ले का किनारा लेकर पीछे से विकेट कीपर के हाथों में गई। इसके बाद शिखर धवन व भानुका राजपक्षे 86 रनों की साझेदारी कर टीम को शानदार पोजीशन में लेकर आए। भानुका राजपक्षे ने 32 गेंदों पर 50 रन बनाए, इसमें उन्होंने 5 चौके ओर 2 छक्के लगाए।

धवन ने 40 रनों की पारी में 6 चौके लगाए। अंत में केकेआर के गेंदबाजों ने रनों पर नियंत्रण लगाया, जिस कारण पंजाब 200 का आंकड़ा नहीं छू पाई। सैम कुर्रन ने 17 गेंदों पर नाबाद 26 रनों की पारी खेली, इसमें उन्होंने 2 छक्के लगाए। पंजाब किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में 5 विकेट खोकर 191 रन बनाए। पंजाब ने केकेआर के सामने जीत के लिए 192 का लक्ष्य रखा था।

Published from Blogger Prime Android App