Headlines
Loading...
RCB vs RR: आरसीबी ने आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से हराया, हर्षल पटेल ने झटके 3 विकेट,,,।

RCB vs RR: आरसीबी ने आखिरी ओवर में राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से हराया, हर्षल पटेल ने झटके 3 विकेट,,,।


Published from Blogger Prime Android App

:::::::::: एजेंसी खेल डेस्क :::::::::: IPL 2023, इंडियन प्रीमियर लीग के 32 वें मैच में आरसीबी ने अपने घरेलूमैदान एमचिन्नास्वामी स्टेडियम में विरोधी राजस्थान रॉयल्स को 7 रनों से हरा दिया। इस मुकाबले मेंआरसीबी ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मैक्सवेल और डुप्लेसी की अर्धशतकीय पारी की बदौलत 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 189 रन बनाए । जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन ही बना सकी। यह रोमांचक मुकाबला आखिरी ओवर तक चला। 

Published from Blogger Prime Android App

राजस्थान की तरफ से सर्वाधिक रन देवदत्त पडिक्कल ने बनाए। उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों की पारी खेली। उनके अलावा सलामी बल्लेबाज जैसवाल ने 37 गेंदों में 47 रन बनाए,190रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम का पहला विकेट1 रन पर ही गिर गया।बटलर शून्य पर सिराज की अंदर आती गेंद पर बोल्ड हो गए। कप्तान सैमसन 22 रन बनाकर आउट हुए। 

आरसीबी के तेज गेंदबाज हर्षल पटेल ने 3 विकेट लिए। पटेल ने 4 ओवर में 32 रन दिए। उनके अलावा मोहम्मद सिराज और डेविड विले को एक-एक विकेट मिला।टीम की तरफ से मैक्सवेल और विजयकुमार महंगे साबित हुए। दोनों गेंदबाजों ने केवल दो ओवर डाले, लेकिन मैक्सवेल ने जहां 25 रन दिए तो वहीं विजय कुमार ने 24 रन लुटाए। 

आरसीबी की तरफ से मैक्सवेल और डु प्लेसी ने अर्शतकीय पारी खेली। मैक्सवेल ने आक्रामक रुख अख्तियार करते हुए 44 गेंद में 77 रन की पारी के दौरान छह चौके और चार छक्के लगाये।    डुप्लेसी ने उनका अच्छे से साथ देते हुए 39 गेंद में 62 रन की पारी में आठ चौके और दो छक्के लगाये। उनके अलावा दिनेश कार्तिक ने भी 16 रनों की पारी खेली।

राजस्थान के लिए ट्रेंट बोल्ट और संदीप शर्मा ने दो-दो विकेट लिये। जबकि युजवेंद्र चहल और रविचंद्रन अश्विन को एक-एक सफलता मिली। चहल किफायती रहे और उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 28 रन खर्च किये। राजस्थान के लिए होल्डर विकेट लेने में नाकाम साबित हुए। इस मुकाबले को हारने के बाद राजस्थान की टीम अभी भी अंकतालिका में शीर्ष स्थान पर बनी हुई है।