Headlines
Loading...
यूपी,,निकाय चुनाव : वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में जगह-जगह फर्जी वोटिंग को लेकर हंगामा, और हुए कई गिरफ्तार,,,।

यूपी,,निकाय चुनाव : वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में जगह-जगह फर्जी वोटिंग को लेकर हंगामा, और हुए कई गिरफ्तार,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (पूर्वांचल, ब्यूरो)।नगरीय निकाय के लिए गुरुवार को वाराणसी, जौनपुर, गाजीपुर और चंदौली में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान हुआ। चारों जिलों में जगह-जगह फर्जी वोटिंग को लेकर हंगामा और धरना-प्रदर्शन हुआ। और 35 से अधिक लोग हिरासत में लिए गए। 

Published from Blogger Prime Android App

वाराणसी नगर निगम में नोक झोंक की छिटपुट घटनाओं के बीच 40.42 फीसदी मतदान हुआ। जबकि वाराणसी के नगर पंचायत गंगापुर में 78.54 फीसदी वोट पड़े। 

जौनपुर में कुल 55.56 फीसदी वोट पड़े। मछलीशहर, शाहगंज, खेतासराय में फर्जी मतदान की शिकायत पर 20 से अधिक,लोगों को हिरासत में लिया गया। 

गाजीपुर में 55.05 फीसदी वोट पड़े,नगर कोतवाली क्षेत्र के,लूदर्स कान्वेंट स्कूल बूथ पर फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए सपा कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। इस दौरान कार्यकर्ताओं और पुलिस कर्मियों में बहस हुई। आधारकार्ड फर्जी मिलने पर तीन लोग हिरासत में लिए गए।

चंदौली में कुल 64.96 प्रतिशत मतदान हुआ। चंदौली नगर पंचायत में आप प्रत्याशी रत्ना सिंह ने फर्जी वोट देने का आरोप लगाया। उनके समर्थकों ने प्रदर्शन किया। पुलिस ने नौ को हिरासत में ले लिया। चकिया नगर पंचायत में बैलेट परभाजपा प्रत्याशी का गलत नाम छपने से नौ बजे तक मतदान बंद रहा।

मुगलसरायनगर पालिका परिषद के वार्ड 13 कालीमहाल में शाम चार बजे फर्जी मतदान को लेकर विवाद हो गया।पुलिस से उलझने पर वार्ड के निर्दल प्रत्याशी को हिरासत में ले लिया गया। फर्जी वोटिंग को लेकर भाजपा-कांग्रेस में विवाद के बाद पुलिस ने कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रामजी गुप्ता समेत दोनों पक्षों से 10 लोगों को हिरासत में ले लिया।

Published from Blogger Prime Android App

जौनपुर : 1380 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 13 कोजौनपुर जिले में नगरीय निकाय चुनाव को लेकर अध्यक्ष के 127 व सभासद के 1253 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं। कुल 1380 प्रत्याशियों का भाग्य मतपेटिका में बंद हो गया। देर शाम तक तहसीलों में बने स्ट्रांग रूम में मतदान कार्मिक मत पेटिकाओं को जमा कराते रहे। 

यहां पर बनाए गए हैं स्ट्रांगरूम नगर पालिका परिषद जौनपुर, नगर पंचायत कचगांव, नगर पंचायत जफराबाद,नगर पंचायत गौराबादशाहपुर का टीडी इंटर काॅलेज जौनपुर, नगर पालिका परिषद शाहगंज, नगर पंचायत खेतासराय का कृषि उत्पादन मंडीसमितिशाहगंज,नगरपालिका परिषद मुंगराबादशाहपुर, नगर पंचायत मछलीशहर का बिहारी महिला महाविद्यालय मछलीशहर परिसर, नगर पंचायत मड़ियाहूं, नगर पंचायत रामपुर का स्वामी विवेकानंद इंटर कालेज मड़ियाहूं में, नगर पंचायत बदलापुर का सल्तनत बहादुर पीजी कॉलेज बदलापुर, नगर पंचायत केराकत का पब्लिक इंटर काॅलेज मनियरा को स्ट्रांग रूम बनाया गया है। सुरक्षा के लिए यहां सीसी कैमरे लगाए गए हैं। सुरक्षा में यहां पर जवानों को भी लगाया गया है।

गाजीपुर : कई बूथों पर प्रत्याशी समर्थकों-एजेंटों में हुई,नोकझोंक 

गाजीपुर जिले में नगर निकाय चुनाव के तहत बृहस्पतिवार को कड़ी सुरक्षा के आठ निकायों में वोट डाले गए। जिले में 56.05 फीसदी लोगों ने अपने मताधिका र का प्रयोग कर अध्यक्ष पदके72 एवं सभासद के 668 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम मे कैद किया। मतदान के दौरान कुछ बूथों पर प्रत्याशी समर्थकों एवं एजेंटों में नोकझोंक की घटनाएं हुई। 

प्रशासनिक एवं पुलिसअधिकारि यों ने समझाकर मामला शांत कराया। मतदान संपन्न होने के बाद निर्धारित स्ट्रांगरूमों में ईवीएम जमा कराई गईं। गाजीपुर जिले की तीन नगरपालिका परिषदों एवं पांच नगर पंचायतों में सुबह सात बजे से मतदान शुरु हुआ। मतदान को सकुशल संपन्न कराने को लेकर प्रेक्षक, जिलाधिकारी आर्यका अखौरी, एसपी ओमवीर सिंह, एडीएम एके सिंह, उपजिलाधिकारी सदर प्रतिभा मिश्र भ्रमण करती रहीं। बाद में कड़ी सुरक्षा के बीच निर्धारित स्ट्रांग रूमों में मतपेटी जमा की गई। देर शाम तक जमा करने का कार्य चलता रहा। मतों की गणना 13 मई को कराई जाएगी।

चंदौली : पिछले चुनाव के मुकाबले पीछे रह गए मतदाता,,,,,

चंदौली जिले में नगर निकाय चुनाव में सुबह बारिश और दोपहर में कड़ी धूप के बीच शहरी क्षेत्र के64.97प्रतिशतमतदाताओं ने मतदान किया। अबकी बार पिछले चुनाव की तुलना में 2.2 प्रतिशत कम मतदान हुआ लेकिन वर्ष 2012 के चुनाव से ज्यादा वोट पड़े। वर्ष 2012 में 55.43 फीसदी ही वोट पड़े थे।

जिले के पं दीनदयाल उपाध्याय नगर पालिका, चंदौली, चकिया, सैयदराजा नगर पंचायत में अध्यक्ष पद के 33 और सभासद पद के354 प्रत्याशियों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी। जिले के 165 मतदान केंद्रों पर कुल1.51 लाख 951 मतदाता हैं। शाम छह बजे तक पीडीडीयू नगर में62.92प्रति शत, चकिया में 68.08 प्रतिशत, चंदौली में61.10 प्रतिशत जबकि सैयदराजा में 67.76 प्रतिशत वोट डाले गए।

फर्जी मतदान पर भाजपा और कांग्रेस में भिड़ंत,,,,,,,

मुगलसराय कोतवाली पुलिस ने फर्जी मतदान की बात पर आपस में भिड़े भाजपा और कांग्रेसकार्य कर्ताओं पर लाठियां फटक कर भगाया। निर्दल प्रत्याशी, पूर्व चेयरमैन के पुत्र और कांग्रेस के शहर अध्यक्ष समेत छह लोगों को हिरासत में लिया गया। 

गुरुवार सुबह सात से नौ बजे तक शांतिपूर्ण ढंग मतदान होता रहा। बाद में फर्जी मतदान के आरोप लगने लगे और विवाद शुरू हो गया। कालीमहाल वार्ड में फर्जी मतदान के आरोप में लोगों ने दो व्यक्तियों को पकड़ कर पुलिस के हवाले किया गया। दोनों सतपोखरी के रहने वाले हैं।