Headlines
Loading...
निकाय चुनाव : मतदान केंद्र पर पहुंचे लोगों का वोटिंग लिस्ट से नाम गायब, कई जगहों पर हुआ हंगामा,,,।

निकाय चुनाव : मतदान केंद्र पर पहुंचे लोगों का वोटिंग लिस्ट से नाम गायब, कई जगहों पर हुआ हंगामा,,,।


Published from Blogger Prime Android App

एजेंसी डेस्क : (वाराणसी,ब्यूरो)।नगर निकाय चुनाव की रफ्तार बनारस में सुबह से ही धीमी गति से चल रही है। दोपहर 2:00 बजे तक चुनाव आयोग के अनुसार बनारस में 36 प्रतिशद वोटिंग रिकार्ड की गई। वहीं दोपहर बाद वोटिंग कि रफ्तार और धीमी हो गई।

Published from Blogger Prime Android App

निकाय चुनाव में इस बार सबसे अधिक वोटरों का वोटिंग लिस्ट से नाम गायब होने का मामला सामने आया है। जिले के करीब हर वार्ड में मतदाता सूची से लोगों का नाम गायब था। इससे लोग नाराज थें। कई मतदान केंद्रों पर लोगों ने पीठासीन अधिकारी और चुनाव में लगे कर्मचारियों से बहस भी किया। 

हालांकि बाद में उन्हें पुलिस और पीएसी के जवानों ने मतदान केंद्र से बाहर कर दिया। आदमपुर और कोतवाली जोन में सबसे अधिक लोगों का नाम मतदान सूची से गायब होने की शिकायत आई।कई परिवार ऐसे भी निकले जिनके पूरे सदस्यों का नाम ही मतदान सूची से गायब था। 

आदमपुर जोन के अन्तर्गत पड़ने वाले वार्ड नंबर 68 के मतदाता व फल विक्रेता ओंकार मौर्या ने बताया कि उनके घर के बच्चे, पत्नी और भाई (कुल आठ) सदस्यों का नाम गायब था। परिवार के लोग कज्जाकपुरा स्थित जोनल कार्यालय पर जब वोट देने गए तो उन्हें मतदान सूची सुन के नाम गायब होने की जानकारी हुई। 

इसी प्रकार कोनिया की रानी देवी, उनकी पुत्र सीता, बेटा राहुल का नाम भी गायब था। आदमपुर जेनल पर वोट देने आए सैकड़ों लोगों का नाम वोटिंग लिस्ट से गायब था। कई लोगों ने मतदान सूची से अपना नाम गायब होने पर विरोध भी किया लेकिन प्रशासन ने उन्हें मतदान केंद्र से बाहर कर दिया। 

हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कालेज के बाहर भाजपा प्रत्याशी की पुलिस से नोकझोंक,,,,,,,

कोतवाली जोन के अन्तर्गत लोहटिया स्थित हरिश्चंद्र इंटर मीडिएट कॉलेज के बाहरभाजपा प्रत्याशी की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। 

मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने जब कोतवाली थाने की फोर्स और पीएसी के जवानों पहुंचे तो देखा कि, वार्ड नंबर 66 मध्यमेश्वर के भाजपा पार्षद प्रत्याशी मतदान केंद्र के अंदर अपने समर्थकों के साथ खड़े थे। 

इस पर पुलिस ने पार्षद प्रत्याशी को मतदान केंद्र परिसर से बाहर जाने के लिए कहा। जिस पर पार्षद प्रत्याशी अपने समर्थकों से साथ पुलिस से उलझ गए। करीब दस मिनट तक पुलिस और नेता के बीच वाद-विवाद चलता रहा। 

बाद में मौके पर मौजूद मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी और वोट देने आए लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। वहीं भाजपा पार्टी के नेता और पुलिस के बीच हुई नोंक झोंक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। 

जिसमें पार्षद प्रत्याशी एक राज्य मंत्री का नाम लेकर पुलिस को अपने अरदब में लेने का प्रयास कर रहे थे।