Headlines
Loading...
निकाय चुनाव Live : पहले चरण का मतदान हुआ खत्म, 37 जिलों में हुई वोटिंग, पढ़ें- कहां कितने प्रतिशत पड़े वोट,,,।

निकाय चुनाव Live : पहले चरण का मतदान हुआ खत्म, 37 जिलों में हुई वोटिंग, पढ़ें- कहां कितने प्रतिशत पड़े वोट,,,।


Published from Blogger Prime Android App

UP Nikay ChunavMunicipal Election 2023 Voter List, Voting Percentage :: नगर निकाय चुनाव के पहले चरण में आज 37 जिलों में वोट डाले जा रहे हैं। इस चरण में कुल 7592 पदों के लिए चुनावी रण में उतरे 44226 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम और मतपेटिकाओं में बंद हो गया,मतदान हो गया है। बूथों पर सुबह से ही मतदाताओं की लाइनें लगीं थी।

Published from Blogger Prime Android App 

नगर निकाय चुनाव से जुड़ा हर अपडेट,,,,,,,

हरदोई में शाम पांच बजे तक 60 फीसदी हुआ मतदान हरदोई में शाम 5:00 बजे तक करीब 60 फ़ीसदी मतदान हुआ, उसके बाद भी बूथों के बाहर लंबी लाइनें लगी रहीं। 

Published from Blogger Prime Android App

गोरखपुर में भाजपा-सपा समर्थकों में झड़प, पुलिस ने खदेड़ा,,,,,,,

गोरखपुर में नार्मल रोड स्थित तुलसीदास इंटर कॉलेज में फर्जी मतदान कराने का आरोप लगाते हुए भाजपा और सपा समर्थक भिड़ गए। दोनों पक्ष में झड़प होने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। और भीड़ को हटाने की कोशिश करने लगी, लेकिन लोग उग्र होने लगे। बाद में एसओ फोर्स के साथ पहुंचे और हल्का बल प्रयोग कर भीड़ को खदेड़ा। जानकारी के मुताबिक, रायगंज वार्ड के मतदान केंद्र तुलसीदास इंटर कॉलेज में शाम चार बजे के करीब भाजपा और सपा के समर्थक आमने सामने हो गए। 

सपा समर्थकों ने आरोप लगाया कि सेटिंग करके फर्जी वोट डलवाए जा रहे है।इसका भाजपा समर्थकों ने विरोध किया और मामला तूल पकड़ने लगा। बाद में पुलिस ने भीड़ को खदेड़कर शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया।

Published from Blogger Prime Android App

रुद्रपुर में भाजपा और सुभासपा प्रत्याशी के पति में मारपीट,,,,,,,

रुद्रपुर निकाय चुनाव में मतदान के दौरान भाजपा प्रत्याशी सुधा निगम के पति छठेलाल निगम और सुभासपा के प्रत्याशी मनोरमा देवी के पति लल्लन गुप्ता के बीच मारपीट हो गई। दोनों समर्थकों के साथ जामुनी चौराहे पर आपस में भिड़ गए। जिससे भगदड़ मच गई। पुलिस को सड़क पर डंडा पटक हंगामा कर रहे लोगों को अलग करना पड़ा।

जनपद प्रयागराज मतदान प्रतिशत 05: 00 बजे तक नगर निगम - 28.59% ,,,,,,,

नगर पंचायत - 49.93% 

नगर पंचायत सिरसा - 57.13% 

नगर पंचायत लालगोपालगंज - 46.16% 

नगर पंचायत फूलपुर - 48.68% 

नगर पंचायत शकरगढ़ - 45.14% 

नगर पंचायत कोरांव - 54.92% 

नगर पंचायत हंडिया - 50.31% 

नगर पंचायत भारतगंज - 53.86% 

नगर पंचायत मऊआइमा - 49.85% 

लखीमपुर खीरी में शाम पांच बजे तक 52.17 प्रतिशत मतदान

निकाय -मतदान प्रतिशत,,,,,,,

नगर पालिका लखीमपुर - 40.42 

नगर पालिका गोला - 49.27 

नगर पालिका मोहम्मदी - 63.20 

नगर पालिगा पलिया - 54.35 

नगर पंचायत खीरी - 56.34 

नगर पंचायत धौरहरा - 61.12 

नगर पंचायत निघासन - 60.65 

नगर पंचायत भीरा - 58.46 

नगर पंचायत सिंगाही - 70.35 

नगर पंचायत मैलानी - 57.26 

नगर पंचायत बरबर - 74.82 

नगर पंचायत ओयल - 66.91 

कुल मतदान प्रतिशत - 52.17,,,,,

झांसी में फर्जी वोटिंग को लेकर जमकर हंगामा, पुलिस ने लोगों को खदेड़ा,,,,,,,

झांसी के वार्ड नंबर 34 उन्नाव गेट वार्ड में फर्जी वोटिंग को लेकर भाजपा और निर्दलीय प्रत्याशी भिड़ गए। वहां जमकर हंगामा शुरू हो गया। सूचना मिलने पर कोतवाली पुलिस भी पहुंच गई। 

पुलिस ने लाठीचार्ज कर के वहां से लोगों को खदेड़ा। इस वजह से काफी देर तक वहां हंगामा रहा। सीओ सिटी राजेश राय जी मौके पर पहुंच गए भाजपा उम्मीदवार के घर में 3 दर्जन से अधिक लोग थे पुलिस ने उन सभी को बाहर निकाला। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच द्वारा मतदान शुरू कराया गया है।

कुशीनगर के निर्वाचन की सुरक्षा व्यवस्था में सेंध,,,,,,,

कुशीनगर के पडरौना नगर पालिका क्षेत्र के निर्दल प्रत्याशी सदाशिव मणि त्रिपाठी के जहाज चुनाव चिह्न के आगे मुहर लगा बैलेट पेपर वायरल हो रहा है। इसे लोग फेसबुक और अन्य सोशल साइट्स पर शेयर कर सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठा रहे हैं।

वाराणसी में फर्जी मतदान करने को लेकर दो पक्ष आए आमने-सामने,,,,,,,

वाराणसी में फर्जी मतदान करने को लेकर चितईपुर के सुसुवाही पंचायत भवन पर दो पक्ष आमने-सामने हो गए है। इसके बाद नोक झोंक गाली-गलौज शुरू हो गई। मौके पर मौजूद लोग और पुलिस कर्मी मामले को शांत कराने में जुट गए, लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हुए। सूचना पर पहुंची चितईपुर पुलिस ने सभी को खदेड़ कर भगाया।

पहले ही डाल दिया महिला का वोट,,,,,,,

निकाय चुनाव के लिए मतदान खत्म हो गया है। इस बीच वाराणसी से एक हैरान करने वाली बात सामने आई है। 

सनबीम स्कूल भगवानपुर में महिला वोट करने पहुंची तो पता चला कि उसके नाम का वोट किसी और ने डाल दिया है। महिला ने कहा- 'मेरे नाम का वोट किसी और ने डाल दिया है। 'मेरा नाम यहां से कटा हुआ है। 

वाराणसी में मंडुवाडीह थानाध्यक्ष राजीव कुमार सिंह ने धूप एवं गर्मी में मतदान करने आयी वृद्ध महिला को गाड़ी से घर भिजवाया।

आधा घंटा तक बाधित रहा मतदान,,,,,,,

कुशी नगर तमकुही राज नगर पंचायत के कोइन्दी बुजुर्ग के बूथ संख्या 18 और 19 पर गलत मतदान को लेकर भाजपा के अध्यक्ष पद के प्रत्याशी जेपी गुप्ता और पुलिस में झड़प हो गई। पोलिंग एजेंट का भी कहना था कि गलत मतदान हुआ है। इस वजह से तकरीबन आधा घंटा तक मतदान बाधित रहा।

भाजपा विधायक पर फर्जी वोट डलवाने का आरोप, हंगामा,,,,,,,

प्रयागराज उत्तरी से भाजपा विधायक हर्षवर्धन वाजपेयी पर लगा फर्जी वोट दिलवाने का आरोप। इसको लेकर काफी हंगामा किया गया। आरोप है कि विधायक ने फर्जी वोट डलवाया और विरोध करने पर निर्दल प्रत्याशी को धमकी भी दी। 

इसकी जानकारी होने पर भीड़ जुटने लगी। किसी तरह पुलिस ने मामला शांत कराया। उधर, यादगार हुसैनी कालेज में फर्जी वोटिंग को लेकर थोड़ी देर तक हंगामा हुआ। एक प्रत्याशी के पक्ष में हिस्ट्रीशीटर द्वारा धमका कर वोट डलवाने का लोगों ने आरोप लगाया। 

अल्लापुर के सरदार पटेल स्कूल में हो रही फर्जी वोटिंग को लेकर भी हंगामा हुआ। मौके पर आई पुलिस ने एक आरोपी को पकड़ लिया। वहीं निर्दलीय प्रत्याशी सत्यप्रकाश का आरोप है कि उसके बूथ पर फर्जी वोटिंग हो रही है इसका विरोध करने पर पुलिस उनके भतीजे को ही पकड़ ले गई। 

हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कालेज के बाहर भाजपा प्रत्याशी की पुलिस से नोकझोंक 

वाराणसी में कोतवाली जोन के अन्तर्गत लोहटिया स्थित हरिश्चंद्र इंटरमीडिएट कॉलेज के बाहर भाजपा प्रत्याशी की पुलिस से जमकर नोकझोंक हुई। 

मतदान केंद्रों का निरीक्षण करने जब कोतवाली थाने की फोर्स और पीएसी के जवानों पहुंचे तो देखा कि वार्ड नंबर 66 मध्यमेश्वर के भाजपा पार्षद प्रत्याशी मतदान केंद्र के अंदर अपने समर्थकों के साथ खड़े थे इस पर पुलिस ने पार्षद प्रत्याशी को मतदान केंद्र परिसर से बाहर जाने के लिए कहा। 

जिसपर पार्षद प्रत्याशी अपने समर्थकों से साथ पुलिस से उलझ गए। करीब दस मिनट तक पुलिस और नेता के बीच वाद-विवाद चलता रहा। बाद में मौके पर मौजूद मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी और वोट देने आए लोगों ने बीच-बचाव कर मामला शांत कराया। 

वहीं भाजपा पार्टी के नेता और पुलिस के बीच हुई नोंक झोंक का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। जिसमें पार्षद प्रत्याशी एक राज्य मंत्री का नाम लेकर पुलिस को अपने अरदब में ले रहे हैं। 

रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी को पुलिस ने हिरासत में लिया ,,,,

शामली में सदर विधायक प्रसन्न चौधरी को सीओ सिटी ने  हिरासत में ले लिया। बताया गया कि पुलिस फोर्स फर्जी मतदान की सूचना पर वीवी इंटर कॉलेज मतदान केंद्र पर पहुंची थी और रालोद विधायक प्रसन्न चौधरी, जिला अध्यक्ष वाजिद अली को मतदानकेंद्र से कोतवाली शामली लेकर गए हैं। वहां कोतवाली परिसर में सभी को बैठाया गया है। विधायक प्रसन्न चौधरी का कहना था कि उन्हें हिरासत में नहीं लिया गया। वह कोतवाली आए हैं। कोतवाली परिसर में लोगों का आना शुरू हुआ है, जिसमें गठवाला खाप के श्याम सिंह वीर सिंह मलिक व अन्य मौजूद रहे। 

गोरखपुर नगर पंचायत में दोपहर एक बजे तक 36.4 प्रतिशत मतदान गोरखपुर नगर पंचायत में दोपहर एक बजे तक 36.4, जबकि नगर निगम में 23.4 प्रतिशत मतदान हुआ है। 

कुशीनगर: 01 बजे तक मतदान प्रतिशत 39.90% ।

देवरिया नगर निकायः एक बजे तक 36.209 का मतदान प्रतिशत ।

फतेहपुर जिले में अब तक 53.94 प्रतिशत मतदान। 

महराजगंज जिले में दोपहर एक बजे तक मतदान- 37.84 नगर पालिका महराजगंज-- 36.25% 

नगर पालिका नौतनवां-37.39% 

नगर पंचायत आनंदनगर--33.95% । 

नगर पंचायत घुघली---41.90% ।

नगर पंचायत निचलौल--39.77% ।

नगर पंचायत सोनौली--42.29% 

नगर पंचायत पनियरा--40.57% 

नगर पंचायत परतावल--37.77%

नगर पंचायत बृजमनगंज--41.90% ।

नगर पंचायत चौक बाजार---37.28% ।