Headlines
Loading...
Yashasvi Jaiswal का 'Emerging Player' अवॉर्ड शिवम दुबे को क्यों? बड़ी वजह आई सामने,,,।

Yashasvi Jaiswal का 'Emerging Player' अवॉर्ड शिवम दुबे को क्यों? बड़ी वजह आई सामने,,,।


Published from Blogger Prime Android App

Yashasvi Jaiswal Emerging Player of IPL2023:आईपीएल 2023 का फाइनल मैच में गुजरात टाइटंस को हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने रिकॉर्ड 5वीं ट्रॉफी अपने नाम की। मगर, गौर करने वाली बात ये रही की गुजरात के खिलाड़ियों ने ऑरेन्ज कैप पर्पल कैप सहित ज्यादातर अवॉर्ड्स जीते। वहीं यशस्वी जायसवाल को इस सीजन में बेहतरीन बल्ले बाजी के लिए 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। लेकिन, जब यशस्वी का नाम लिया गया, तो उनकी जगह शिवम दुबे ने अवॉर्ड कलैक्ट किया, जिसे देखकर फैंस हैरान हो गए। आइए आपको बताते हैं आखिर ऐसा क्यों हुआ,,,,,।

Published from Blogger Prime Android App

Yashasvi Jaiswal को मिला अवॉर्ड,,,,,,,

राजस्थान रॉयल्स के लिए भले ही ये सीजन कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उनके सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल के लिए यह आईपीएल 2023 का सफर शानदार रहा।21 साल के यशस्वी ने पूरे सीजन अपनी टीम के लिए कमाल का प्रदर्शन किया। इस सीजन खेले गए 14 मैचों में Yashasvi Jaiswal ने 163.61 की स्ट्राइक रेट 48.08 के औसत से 625 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शानदार शतक निकला 5 फिफ्टी भी आई। इस शानदार प्रदर्शन के लि यशस्वी को 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' चुना गया।

Yashasvi Jaiswal क्यों नहीं लेने गए अपना अवॉर्ड,,,,,,,

IPL 2023 में किए गए शानदार प्रदर्शन के बाद Yashasvi Jaiswal ने WTC FINAL के लिए टीम इंडिया के साथ उड़ान भरी है। असल में, अपनी शादी के कारण ऋतुराज गायकवाड़ ने बीसीसीआई से 5 जून को टीम में शामिल होने की बात कही थी। मगर, हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इसमें रुचि नहीं दिखाईरिप्लेसमेंट के तौर पर Yashasvi Jaiswal को स्टैंड बाई प्लेयर के तौर पर टीम इंडिया में शामिल किया गया। इसके बाद यशस्वी, रोहित शर्मा के साथ दूसरे बैच का हिस्सा रहते हुए इंग्लैंड के लिए रवाना हो चुके हैं। यही वजह है की जब Yashasvi Jaiswal अपना 'इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का अवॉर्ड लेने के लिए मंच पर नहीं जा सके। तब शिवम दुबे ने उनकी जगह ये अवॉर्ड रिसीव किया।