Headlines
Loading...
तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुरु चरणों में नवाया शीश,,,।

तीन दिवसीय दौरे पर गोरखपुर पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, गुरु चरणों में नवाया शीश,,,।



एजेंसी डेस्क : (गोरखपुर,ब्यूरो)।मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विविध कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए तीन दिवसीय दौरे पर शनिवार की रात गोरखपुर पहुंचे। रात्रि विश्राम के लिए गोरखनाथ मंदिर परिसर में पहुंचने के बाद सबसे पहले उन्होंनेगुरुगोरखनाथ के चरणों में शीश नवाया। विधि-विधान से उनकी पूजा-अर्चना कीउसके बाद अपने गुरुब्रह्मलीन महंत अवेद्यनाथ की समाधि पर जाकर उनका आशीर्वाद लिया।


'टिफिन पर चर्चा' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे सीएम योगी ,,,,,,,

रविवार की सुबह 11 बजे वह भाजपा के संपर्क महाभियान के तहत आयोजित 'टिफिन पर चर्चा' कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। दोपहर बाद मुख्यमंत्री पांच सीएचसी (सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र) पर पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का शुभारंभ करेंगे। रविवार को उन्हें योगिराज गंभीरनाथ प्रेक्षागृह में विश्व पर्यावरण दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेना है, और गोरखपुर क्लब में आयोजित पीएम स्वनिधि महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि मौजूद रहना है।सीएम योगी रविवार को सुबह 11 बजे पार्टी कार्यकर्ताओं संग ''टिफिन पर चर्चा'' कर उन्हें जनविश्वास जीतने का मंत्र देंगे तो वहीं भटहट में शाम चार बजे पीडियाट्रिक इंटेंसिव केयर यूनिट (पीकू) का उद्घाटन करके सीएचसी भटहट, सहजनवा, पाली, बांसगांव व हरनही पर पीकू का शुभारंभ करेंगे,इससे पहले मुख्यमंत्रीयोगीआदित्यनाथ रविवार 11 बजे गोकुल अतिथि भवन में टिफिन पर चर्चा में सम्मिलित होकर पीएम मोदी के कार्यकाल के जिक्र से कार्यकर्ता ओं का मार्गदर्शन करेंगे। कार्यक्रम में शामिल कार्यकर्ता अपना अपना टिफिन लेकर आएंगे और एक दूसरे से शेयर कर सहभोज करेंगे। 

पौधे लगाकर जन्मदिन पर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे सीएम,,,,,,,

विश्व पर्यावरण दिवस पर पांच जून को मुख्यमंत्री का जन्मदिन है। वे पूर्वाह्न वन विभाग की तरफ से आयोजित विश्व पर्यावरण दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे और पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश देंगे। सोमवार को ही गोरखपुर में आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की उपस्थिति में प्रदेश के सभी 58000 ग्राम पंचायतों व 762 नगर निकायों में पर्यावरण संरक्षण के लिए ऑनलाइन माध्यम से शपथ (लाइफ प्रतिज्ञा) दिलाई जाएगी। 

मुख्यमंत्री पौधरोपण के साथ ही वन विभाग की पुस्तिकाओं, और फोल्डर का विमोचन कर दिव्यांग जन को उपहार वितरित करेंगे। कार्यक्रम स्थल पर मुख्यमंत्री के अवलोकन के लिए नगर निगम, वन,एवं अन्य विभागों, स्वयंसेवी संस्थाओं की तरफ से भी स्टाल लगाए जाएंगे। समारोह में नगर विकास मंत्री एके शर्मा, वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ अरुण कुमार सक्सेना, राज्यमंत्री केपी मलिक, मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र, अपर मुख्य सचिव वन एवं पर्यवारण आदि की भी सहभागिता रहेगी। इसके बाद गोरखपुर क्लब परिसर में आयोजित पीएम स्वनिधि महोत्सव में सीएम सोगी 5 स्ट्रीट वेंडर्स को स्मार्ट कार्ट वितरित करेंगे। इस अवसर पर समय पर पीएम स्वनिधि योजना का ऋण चुकाने वाले तथा अधिक डिजिटल लेनदेन करने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को सम्मानित किया जाएगा। 

स्वनिधि महोत्सव में मुख्यमंत्री कुछ दिव्यांगजन को मोटराइज्ड ट्राईसाइकिल और अन्य उपकरण भी वितरित करेंगे। 

कल होंगे रेस फॉर लाइफ में भी शामिल,,,,,,,

पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर गोरखपुर में रेस फॉर लाइफ का आयोजन किया जाएगा। जिसमें मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ होंगे। सोमवार को योगी बाबा गम्भीरनाथ प्रेक्षागृह एवं सांस्कृतिक केन्द्र में पर्यावरण, वन एवं जलवायु परिवर्तन विभाग द्वारा 'रेस फॉर लाइफ: सर्कुलर इकॉनामी एवं लोकल क्लाइमेट एक्शन' कार्यशाला आयोजित की गई है। 

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अलावा नगर विकास मंत्री एके शर्मा, पर्यावरण वन एवं जलवायु परिवर्तन राज्यमंत्री डॉ. अरुण कुमार सक्सेना, जन्तु उद्यान राज्यमंत्री केपी मलिक और मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र भी उपस्थित रहेंगे। 

कार्यशाला में प्रदेश की सभी 58 हजार ग्राम पंचायतों एवं सभी 762 नगर निकायों द्वारा पर्यावरण बचाने की ऑनलाइन लाइफ प्रतिज्ञा भी ग्रहण की जाएगी। अब तक 3,97,044 व्यक्तियों द्वारा मिशन लाइफ प्रतिज्ञा ली गई है।