Headlines
Loading...
सदस्‍यता बहाली के बाद लोकसभा क्षेत्र वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, 12-13 अगस्‍त को होगा दौरा,,,।

सदस्‍यता बहाली के बाद लोकसभा क्षेत्र वायनाड जाएंगे राहुल गांधी, 12-13 अगस्‍त को होगा दौरा,,,।

नई दिल्‍ली. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लोकसभा सदस्यता बहाल होने के बाद अब आगामी 12 और 13 अगस्त को केरल स्थित अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार को यह जानकारी दी। संसद की सदस्यता बहाल होने के बाद राहुल गांधी पहली बार वायनाड पहुंचेंगे। वेणुगोपाल ने ट्वीट किया. ’12-13 अगस्त को राहुल गांधी जी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड का दौरा करेंगे। वायनाड के लोग इस बात से खुश हैं कि लोकतंत्र की जीत हुई और उनकी आवाज संसद में लौट आई। राहुल जी सिर्फ एक सांसद नहीं, उनके परिवार के सदस्य हैं।’

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को 'मोदी उपनाम' वाली टिप्पणी से संबंधित मानहानि के मामले में उच्चतम न्यायालय से राहत मिलने के तीन दिन बाद उनकी लोकसभा सदस्यता सोमवार को बहाल कर दी गई। उच्चतम न्यायालय ने राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता बहाल करने का मार्ग साफ करते हुए, मोदी उपनाम मानहानि मामले में उनकी दोषसिद्धि पर चार अगस्त को रोक लगा दी थी। साल 2019 में उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का यह मामला बीजेपी विधायक पुर्णेश जोशी की याचिका पर दर्ज किया गया था।

138 दिन बाद संसद में वापसी

सूरत जिला अदालत द्वारा राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद इसी साल 23 मार्च को उनकी लोकसभा की सदस्‍यता रद्द कर दी गई थी। अब 138 दिन बाद लोकसभा सचिवालय की तरफ से सोमवार को राहुल गांधी की सदस्‍यता को बहाल कर दिया गया। अप्रैल 2024 में देश में लोकसभा चुनाव होने हैं, ऐसे में कांग्रेस पार्टी इसे सत्‍ताधारी बीजेपी के खिलाफ अपनी बड़ी जीत बता रही है।