Headlines
Loading...
'BJP नेता को 2 दिन में मिल गया स्टे, राहुल गांधी को लग गए 4 महीने', चिदंबरम ने न्याय व्यवस्था को बताया रहस्यमय,,,।

'BJP नेता को 2 दिन में मिल गया स्टे, राहुल गांधी को लग गए 4 महीने', चिदंबरम ने न्याय व्यवस्था को बताया रहस्यमय,,,।

P. Chidambaram Compare Rahul Gandhi Case BJP Ramshankar Katheria: दिग्गज कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने मंगलवार (8 अगस्त) को राहुल गांधी के मामले की तुलना भाजपा सांसद राम शंकर कठेरिया से की।उन्होंने देश के न्याय प्रणाली को रहस्यमय बताया।

पी चिदंबरम ने कहा कि इटावा से बीजेपी सांसद राम शंकर कठेरिया को एक मामले में दोषी ठहराया गया और दो साल की कैद की सजा सुनाई गई। 2-3 दिनों के भीतर उन्हें स्टे मिल गया। लेकिन राहुल गांधी मामले में अपनी सजा पर रोक लगाने में 4 महीने लग गए।

पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मानहानि के एक मामले में अपनी सजा पर रोक लगाने में राहुल गांधी को 4 महीने से अधिक समय लग गया। वह भी सुप्रीम कोर्ट से। उन्होंने कहा कि देश में न्याय व्यवस्था रहस्यमय तरीके से चलती है।

23 मार्च को मोदी सरनेम मामले में सुनाया था फैसला

इस साल 23 मार्च को 'मोदी सरनेम' टिप्पणी मानहानि मामले में सूरत अदालत के आदेश के बाद राहुल गांधी को लोकसभा सांसद से अयोग्य घोषित कर दिया गया था। सेशन कोर्ट और गुजरात हाई कोर्ट ने भी राहुल गांधी की सजा पर रोक नहीं लगाई। 4 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगा दी और 7 अगस्त को लोकसभा सचिवालय ने गांधी की सदस्यता बहाल कर दी। 

दो दिन के अंदर बीजेपी सांसद कठेरिया को मिल गया स्टे

वहीं दूसरी तरफ, इटावा से बीजेपी सांसद रामशंकर कठेरिया को जिला जज न्यायालय आगरा ने एमपी एमएलए कोर्ट के सजा के आदेश पर रोक लगा दी। दो दिन पहले एमपी एमएलए कोर्ट ने दो साल की सजा का फैसला सुनाया था। दो दिन में ही बीजेपी नेता की सजा पर रोक लगा दी गई। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि जब तक अपील का निस्तारण नहीं हो जाता है तब तक सजा पर रोक रहेगी।