Headlines
Loading...
ज्ञानवापी पर कथा वाचक मोरारी बापू का बड़ा बयान, कहा- 'शिव सबके हैं, सर्वे का विरोध नहीं होना चाहिए',,,।

ज्ञानवापी पर कथा वाचक मोरारी बापू का बड़ा बयान, कहा- 'शिव सबके हैं, सर्वे का विरोध नहीं होना चाहिए',,,।

प्रसिद्ध कथा वाचक मोरारी बापू द्वादश ज्योतिर्लिंग यात्रा पर हैं। सोमनाथ की पवित्र धरा पर मोरारी बापू ने मीडिया से खास बात की। जिसमें उन्होंने राम मंदिर से लेकर ज्ञानवापी विवाद तक कई अहम मुद्दों पर चर्चा की।राम राज और हिंदू राज पर उन्होंने कहा कि जिसमें सबकी जय हो, सब खुश रहें वो ही राम राज है।

ज्ञानवापी पर बोले मोरारी बापू- शिव सबके हैं
'सनातन सू्र्य जितना सत्य है, धर्म सीमा में नहीं आता'।

'राम कथाओं में बड़ी संख्या में आ रहे युवा'

मुरारी बापू ने हिंदुत्व और युवाओं पर बात करते हुए कहा कि युवाओं में सनातन के प्रति जागरूकता बढ़ रही है। सनातन धर्म के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि सनातन में सब आ जाते हैं। चींटी के पैर से लेकर बड़े-बड़े जीव तक सनातन धर्म में आते हैं। सनातन सू्र्य जितना सत्य है, धर्म किसी सीमा में नहीं आता। सत्य, प्रेम और करुणा ही हमारे लिए धर्म है।

'राम कथाओं में बढ़ी युवाओं की संख्या'

कथा वाचक मोरारी बापू ने बताया कि हम जो कर्म करते हैं उसका परिणाम जरूर आता है। उन्होंने कहा कि आज कल युवाओं में कथा सुनने का प्रचलन बढ़ा है। युवा कथा सुन रहे हैं, समझ रहे हैं। राम कथाओं में बड़ी संख्या में युवा आ रहे हैं। राम का नाम साधन नहीं बनना चाहिए, वो साध्य है। अपनी यात्रा को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अकेला निकला हूं अकेला जाऊंगा।

ज्ञानवापी पर कहा- शिव सबके हैं

वाराणसी में चल रहे ज्ञानवापी विवाद को लेकर मोरारी बापू ने खुलकर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि अगर इस मुद्दे पर कोई पार्टी सर्वे करें, कोई ग्रुप सर्वे करे तो विवाद हो सकता है, लेकिन यह कोई ग्रुप नहीं है। सर्वे की इजाजत सुप्रीम कोर्ट ने दी है। सुप्रीम कोर्ट भी कह रही है कि यह सर्वे आगे बढ़ना चाहिए। जब यह फैसला होगा तो सब को स्वीकार करना चाहिए। भले चाहे जो भी फैसला हो। उन्होंने कहा कि शिव तो सबके हैं ना कोई जाति, ना कोई मजहब शिव सबके हैं। भगवान राम भी सबके हैं।