Headlines
Loading...
Live::आज एशियन गेम्स में टूटा रोहित शर्मा का महा रिकॉर्ड, नेपाल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 50 गेंदों में बनाए ताबड़तोड़ 137*रन,,,।

Live::आज एशियन गेम्स में टूटा रोहित शर्मा का महा रिकॉर्ड, नेपाल के खिलाड़ी ने रचा इतिहास, 50 गेंदों में बनाए ताबड़तोड़ 137*रन,,,।

Kushal Malla Fastest Century In T20I एक ओर जहां आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का इंतजार हो रहा है। वहीं, चीन के हांगझू में एशियन गेम्स में एक के बाद एक रोमांचक मुकाबले देखने को मिल रहे हैं। 

27 सितंबर से मेन्स क्रिकेट की शुरुआत हो चुकी है। पहले ही मैच में नेपाल के कुशल मल्ला ने इतिहास रच दिया है। वह T20I क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। उन्होंने रोहित शर्मा डेविड मिलर को पीछे छोड़कर ये उपलब्धि हासिल की है।

कुशल ने खेली धमाकेदार पारी

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए कुशल मल्ला ने कमाल की बल्लेबाजी की। उन्होंने तेज शुरुआत की सिर्फ 34 गेंद पर ही शतक जड़ दिया। ये शतक टी-20 क्रिकेट के इतिहास में सुनहरे अक्षरों से दर्ज हो गया है, क्योंकि ये फास्टेस्ट T20I सेंचुरी बन गई है। इससे पहले ये रिकॉर्ड संयुक्त रूप से डेविड मिलर रोहित शर्मा के नाम पर दर्ज था। दोनों ही बल्लेबाजों ने 35 गेंदों पर T20I में शतक लगाने का कारनामा किया था, मगर, अब T20I में सबसे तेज शतक लगाने वाले बल्लेबाज नेपाल के कुशल मल्ला बन गए हैं।

कुशल शतक लगाने के बाद रुके नहीं बड़े स्कोर की तरफ बढ़ते रहे। अंत में वह 50 गेंदों में 137 के स्कोर पर नाबाद पवेलियन लौटे। अपनी पारी में Kushal Malla ने 8 चौके 12 छक्के जड़े, उनका स्ट्राइक रेट 274 का रहा। 

नेपाल के ही दीपेंद्र सिंह ऐरी ने बुधवार को एशियाई खेलों में मंगोलिया के खिलाफ केवल नौ गेंदों में टी20 क्रिकेट में सबसे तेज ताबड़तोड़ रिकॉर्ड अर्धशतक बनाया। दीपेंद्र ने केवल 10 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहे, उनकी पारी में आठ छक्के शामिल थे। 

टीम ने बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड T20I स्कोर

नेपाल मंगोलिया के बीच खेले जा रहे मुकाबले में मंगोलिया ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था। लेकिन नेपाल के बल्लेबाजों ने कमाल दिखाया 20 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 314 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा कर दिया। ये T20I क्रिकेट के इतिहास का एक टीम के रूप में सबसे बड़ा स्कोर बन गया है। 

जी हां, नेपाल इस फॉर्मेट में सबसे बड़ा स्कोर बनाने वाली टीम बन गई है। जवाब में मंगोलिया की टीम 13.1 ओवर में केवल 41 रनों पर सिमट गई और नेपाल ने 273 रनों की रिकॉर्ड बड़ी जीत दर्ज कर उपलब्धि हासिल की।