Headlines
Loading...
बड़ी ख़बर :: काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार तक जाएंगी ई-बसें, ये रही पूरी डिटेल,,,।

बड़ी ख़बर :: काशी विश्वनाथ धाम के गेट नंबर चार तक जाएंगी ई-बसें, ये रही पूरी डिटेल,,,।

क्या आप जानते हैं वाराणसी और देश-विदेश के तमाम पर्यटकों को सुविधा के लिए योगी सरकार कैंट रेलवे स्टेशन से काशी विश्वनाथ धाम तक ई बस चलाने जा रही है। काशी दर्शन ई-बस सेवा को मंजूरी मिल गई है। 

सुबह से शाम तक कैंट रेलवे स्टेशन से श्री काशी विश्वनाथ धाम तक दो ई-बसें चलाई जाएंगी। इससे श्रद्धालु आसानी से धाम तक पहुंच सकेंगे। अभी गोदौलिया तक वाहन से जाने-आने की सुविधा ही मिल पाती है। इसके अलावा 100 ई-बसों को पीपीपी मॉडल पर चलाए जाने निर्णय लिया गया है।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा की अध्यक्षता में वाराणसी सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की 27वीं बैठक हुई। इसमें ई बसों के संचालन व विस्तार पर मुहर लगाई गई। यह भी तय हुआ कि अब ई-बसें लालबहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बाबतपुर की पार्किंग तक चलेंगी। फ्लाइटों के आवागमन के हिसाब से बसें संचालित की जाएंगी।

सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के एमडी गौरव वर्मा ने बताया कि ई-बसों में दिव्यांगों से पचास फीसदी किराया ही लिया जाएगा। पचास फीसदी किराया माफ कर दिया गया है। लगेज कूरियर सर्विस सेवा भी शुरू होगी। खराब सिटी बसें नीलाम की जाएंगी। ई-बसों में एमएसटी बनाने का काम अनुबंध देने का फैसला हुआ है। कैंट से सिधौना (गाजीपुर की सीमा तक ) तक दो ई-बसें चलाई जा रही हैं।

मंडलायुक्त कौशल राज शर्मा ने सिटी ट्रांसपोर्ट लिमिटेड को रिंग रोड किनारे बढ़ती आबादी व महत्व को देखते हुए 100 अतिरिक्त बसों को पीपीपी मॉडल पर चलाने का निर्णय लेने का सुझाव दिया। वाटर टैक्सी का संचालन भी जल्द होगा। इसका खाका तैयार किया गया है।