Headlines
Loading...
IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, रोहित ने गिल-शमी, ईशान सहित 6 खिलाड़ी बाहर, Aus.10ओवर में 91रन,,,।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत चुनी बल्लेबाजी, रोहित ने गिल-शमी, ईशान सहित 6 खिलाड़ी बाहर, Aus.10ओवर में 91रन,,,।

IND vs AUS: वनडे वर्ल्ड कप 2023 से पहले टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज में अब तक 2 मुकाबले खेले जा चुके हैं और दोनों मुकाबलों मे टीम इंडिया ने जीत हासिल कर इस सीरीज को अपने नाम कर लिया है तो वहीं तीसरा वनडे मुकाबला आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है। 

पिछले दोनों मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को मिली हार से वर्ल्ड कप से पहले उसका मोरल डाउन हो गया है ऐसे में आज के मुकाबले को ऑस्ट्रेलिया की टीम हर हाल में जीतने की कोशिश करेगी। तो वहीं दूसरी तरफ भारतीय टीम अपने विजय रथ को ऐसे ही वर्ल्ड कप तक जारी रखने की कोशिश करेगी और ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज में 3-0 से मात देने की कोशिश से खेलने उतरेगी। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है.

तीसरे वनडे में 6 खिलाड़ी हुए बाहर

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे वनडे सीरीज में पहले 2 मुकाबलों के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ताओं के लिए 15 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया था तो वहीं तीसरे मुकाबले के लिए चयनकर्ताओं ने 17 सदस्यीय स्क्वॉड का ऐलान किया था। पहले और दूसरे स्क्वॉड में काफी ज्यादा बदलाव भी थे।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे वनडे मुकाबले में रोहित शर्मा ने कुल 6 खिलाड़ियों को टीम इंडिया के स्क्वॉड से बाहर कर दिया है। जी हां कप्तान रोहित शर्मा ने शुभमन गिल, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, रविचंद्रन अश्विन और मोहम्मद शमी को टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया है।

इसके अलावा अक्षर पटेल भी टीम इंडिया के प्लेइंग इलेवन इलेवन से बाहर हैं। दरअसल, अक्षर पटेल चोटिल हैं ऐसे में उनको स्क्वॉड में तो जहग दी गई थी लेकिन पूरी तरह फिट होने के बाद, हालांकि, अक्षर पटेल के फिटनेस के संबंध में अभी किसी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है और इसी वजह से उनको प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है और साथ ही साथ उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर स्क्वॉड में शामिल हुए आर अश्विन को भी रोहित शर्मा ने आज के मुकाबले में मौका नहीं दिया है।

आज भारत की प्लेइंग इलेवन-

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, प्रसिद्द कृष्णा, मोहम्मद सिराज।

आज ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन-

डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्क्स स्टॉइनिस , पैट कमिंस (कप्तान), जोश हैजलवुड, तनवीर सांघा। 

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और डेविड वार्नर और ज्यॉफ मार्श के रूप में ओपनिंग जोड़ी मैदान पर उतरी और दोनों ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने मिलकर भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की और आठ ओवर में ही 78 रन बना दिए। 

प्रसिद्ध कृष्ण के रूप में पहले बदलाव में उनके पहले ओवर में 19 रन बने। और प्रसिद्ध कृष्ण के दूसरे ओवर की दूसरी गेंद पर डेविड वार्नर विकेट के पीछे केएल राहुल को कैच थमा कर शानदार बल्लेबाजी कर आउट हुए। इस प्रकार ऑस्ट्रेलिया का पहला विकेट 78 रन पर गिरा। ऑस्ट्रेलिया की पारी के 10 ओवर में 91 रन पर एक विकेट स्कोर रहा।