Headlines
Loading...
रामनगर::भोर की आरती बाद श्यामवर्ण दक्षिण मुखी हनुमान के नहीं हुए दर्शन तो लोगों ने किया हंगामा, सिर्फ आज के दिन ही खुलते हैं पट,,,।

रामनगर::भोर की आरती बाद श्यामवर्ण दक्षिण मुखी हनुमान के नहीं हुए दर्शन तो लोगों ने किया हंगामा, सिर्फ आज के दिन ही खुलते हैं पट,,,।

वाराणसी :: रामनगर किले में स्थित दक्षिणमुखी श्यामवर्ण हनुमान का दर्शन करने से वंचित लोगों की किले के सुरक्षाकर्मियों व पुलिस से जमकर तू-तू मैं-मैं हुई। शुक्रवार की अपराह्न तीन बजे मुख्य द्वार बंद कर दिया गया जबकि दर्शन के लिए हजारों लोग मौजूद थे। दरवाजा बंद होने से दर्शन करने आये लोग आक्रोशित हो गये। 

काफी प्रयास के बाद जब लोगों को नहीं जाने दिया गया तो लोग हंगामा करने लगे। कुछ लोग तो जबरदस्ती अंदर प्रवेश कर गए लेकिन बाकी लोगों को किले के सुरक्षा गार्डों और पुलिस ने डंडा पटक कर खदेड़ दिया। इस चक्कर मे थोड़ी देर के लिए भगदड़ जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई। कुछ महिलाओं को हल्की चोटे भी आयी।

भोर की आरती खत्म होने के तुरंत बाद ही हनुमान जी के दर्शन के लिए लोगों ने किला गेट पर लाइन लगा दी। लेकिन दर्शन करने का क्रम सुबह दस बजे से शुरू हुआ। चाक चौबंद रामनगर पुलिस ने व्यवस्था संभाल ली थी। और धीरे धीरे लोगों को किले में भेज रही थी। 

पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार तीन बजे अपराह्न किले का मुख्य द्वार बन्द कर दिया गया।जो लोग अंदर पहुंच गए थे केवल उन्हें ही दर्शन प्राप्त हुआ। द्वार बंद होने से कुछ लोग दर्शन से वंचित रह गए तो उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। गेट ढकेल कर कुछ लोग अंदर पहुँच भी गए। लेकिन बाकी लोगों को हल्की भगदड़ के बीच बाहर कर दिया गया। 

बता दें कि किले के अंदर स्थित यह मंदिर आम लोगों के लिए आज एक मात्र दिन खुलता है। इसलिए दूरदराज से बड़ी संख्या में महिलाएं और पुरूष यहां दर्शन के लिए पहुँचे। अनुमान के मुताबिक शुक्रवार को लगभग चालीस हजार लोगों ने मंदिर में मत्था टेका।