Headlines
Loading...
PAK vs SA Live: थोड़ी देर में होने वाला है मैच, पाक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी,पढ़ें पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के मैच से जुड़े अपडेट्स,,,।

PAK vs SA Live: थोड़ी देर में होने वाला है मैच, पाक ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी,पढ़ें पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के मैच से जुड़े अपडेट्स,,,।

आईसीसी पुरुष एकदिवसीय विश्व कप 2023 का 26वां मुकाबला चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका के बीच खेला जाना है। थोड़ी देर में मैच होना है। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हार की हैट्रिक के बाद पाकिस्तान को विश्व कप में बने रहने के लिए साउथ अफ्रीका के खिलाफ 'करो या मरो' का मुकाबला है। इसमें हारने पर नॉक आउट के रास्ते तो बंद होगे ही बाबर आजम की कप्तानी पर भी गाज गिर सकती है। पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण आलोचना झेल रहे बाबर को पता है कि इस मैच में हारने का हश्र क्या हो सकता है। 

अब से पाकिस्तान को हर मैच जीतना है और यह दुआ भी करनी है कि ऑस्ट्रेलिया बाकी चार में से कम से कम दो मैच हारे। क्रिकेट जगत में कहा जाता है कि पाकिस्तान टीम कब क्या कर गुजरे, कोई नहीं जानता। एक दिन वह विश्व विजेता नजर आती है तो अगले ही दिन कमजोर सी टीम से हार भी सकती है।
ICC Cricket World Cup, 2023MA Chidambaram Stadium, Chennai 27 October 2023
Pakistan  v/s  South Africa
Match Yet To Begin ( Day - Match 26 ) Match begins at 14:00 IST (08:30 GMT)
Live Updates World Cup 2023, Pakistan vs South Africa Live Score Updates: चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए दोनों एकदिवसीय मुकाबलों में साउथ अफ्रीका को हार झेलनी पड़ी है।

13:23 (IST) 27 Oct 2023

PAK vs SA Live Score: दोनों टीमों के बल्लेबाजों का ये है स्ट्राइक रेट

क्विंटन डिकॉक और हेनरिक क्लासेन ने बल्लेबाजी में बेहतरीन प्रदर्शन किया है जिनका एडेन मार्कराम ने बखूबी साथ निभाया है। वहीं पाकिस्तान के नामी गिरामी बल्लेबाज नाकाम साबित हुए हैं। साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अब तक 155 चौके और 59 छक्के मारे हैं, जबकि पाकिस्तान 5 मैच में 24 छक्के और 136 चौके ही लगा सका है। साउथ अफ्रीका डिकॉक, क्लासेन, मार्कराम, डेविड मिलर और मार्को यानसेन का स्ट्राइक रेट 100 से ऊपर रहा है जबकि पाकिस्तानी टीम में सिर्फ सउद शकील और इफ्तिखार अहमद का स्ट्राइक रेट सौ के करीब है।

13:06 (IST) 27 Oct 2023

PAK vs SA Live Score: पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका में जमीन-आसमान का अंतर

विश्व कप जैसे टूर्नामेंट में पाकिस्तान का फॉर्म में होना जरूरी है। बाबर आजम को पता है कि जबर्दस्त प्रदर्शन कर रही साउथ अफ्रीका को हराने के लिए चमत्कार से कम पर गुजारा नहीं होगा। साउथ अफ्रीका को भले ही धर्मशाला में नीदरलैंड्स ने हरा दिया था, लेकिन दोनों टीमों के बीच जमीन आसमान का अंतर है।

13:05 (IST) 27 Oct 2023

PAK vs SA Live Score: ये है साउथ अफ्रीका का फुल स्क्वॉड

टेम्बा बावुमा (कप्तान), गेराल्ड कोएत्जी, क्विंटन डिकॉक, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानसेन, हेनरिक क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्कराम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एंडिले फेहलुकवायो, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रॉसी वैन डेर डुसेन, लिजाद विलियम्स।

13:04 (IST) 27 Oct 2023

PAK vs SA Live Score: ये है पाकिस्तान का फुल स्क्वॉड

बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, फखर जमान, इमाम उल -हक, अब्दुल्ला शफीक, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, सलमान अली आगा, मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, हारिस राऊफ, हसन अली, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम।

विश्व कप 2023 में चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम पर स्पिनर्स के मुकाबले तेज गेंदबाजों का औसत और स्ट्राइक रेट बेहतर रहा है। इस मैदान पर तेज गेंदबाजों ने अब तक 31 विकेट लिए हैं, जबकि स्पिनर्स ने केवल 19 विकेट लिए हैं।

साउथ अफ्रीका के चार बल्लेबाजों क्विंटन डिकॉक, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर का भारत में वनडे में स्ट्राइक रेट 100 से अधिक है।

साउथ अफ्रीका ने चेन्नई में खेले गए दोनों वनडे मैच हारे हैं, जबकि पाकिस्तान इस सप्ताह अफगानिस्तान से हारने से पहले भारत के खिलाफ दो वनडे मैच जीतने में सफल रहा था।