Headlines
Loading...
19 नवंबर को दिल्ली में बंद रहेंगे शराब के ठेके, वर्ल्ड कप फाइनल के दिन नहीं छलकेंगे जाम !! आदेश हुआ जारी, जानें वजह,,,।

19 नवंबर को दिल्ली में बंद रहेंगे शराब के ठेके, वर्ल्ड कप फाइनल के दिन नहीं छलकेंगे जाम !! आदेश हुआ जारी, जानें वजह,,,।

केजरीवाल सरकार ने 19 नवंबर (रविवार) को देश की राजधानी दिल्ली में ड्राई डे घोषित कर दिया है। शुक्रवार को दिल्ली सरकार के एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर से इस संदर्भ में एक ऑर्डर जारी कर दिया गया। इस ऑर्डर में कहा गया है कि 19 नवंबर को दिल्ली में शराब की बिक्री नहीं होगी। इस दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला भी खेला जाएगा। हालांकि सरकार ने यह फैसला छठ पूजा के मद्देनजर लिया है।

सरकारी आदेश में कहा गया है कि दिल्ली एक्साइज नियम, 2010 के नियम 52 के तहत 19 नवंबर को राजधानी में ड्राई डे घोषित किया गया है। इस दिन किसी भी लाइसेंसधारी को शराब की बिक्री की अनुमति नहीं होगी। 
बता दें कि सरकार छठ पूजा को लेकर कई विशेष तैयारियां कर रही है। ड्राई डे की घोषणा भी उसी संदर्भ में है। हालांकि 19 नवंबर को विश्व कप का फाइनल भी है तो उस लिहाज से भी शराब से जश्न मनाने वाले लोगों के लिए यह बुरी खबर है।

बता दें कि दिल्ली सरकार के आबकारी विभाग ने पिछले महीने अक्टूबर से दिसंबर तक 6 ड्राई डे घोषित किए थे। उसमें छठ पूजा शामिल नहीं थी। आबकारी विभाग का यह फैसला ताजातरीन है। बता दें कि दिल्ली में त्योहारों और चुनाव के दिनों को ड्राई डे के रूप में चिह्नित किया जाता है। इस दिन सरकार मूल रूप से शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाती है। वहीं जब लोग ड्राई डे का पालन नहीं करते हैं तो उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई भी करती है।