Headlines
Loading...
बड़ी ख़बर :: 19 नवंबर को अपना अंतिम मुकाबला खेल रहे रोहित शर्मा, करेंगे अपने संन्यास का ऐलान,,,।

बड़ी ख़बर :: 19 नवंबर को अपना अंतिम मुकाबला खेल रहे रोहित शर्मा, करेंगे अपने संन्यास का ऐलान,,,।

Rohit Sharma : टीम इंडिया कल कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी में 12 साल बाद अपना चौथा वर्ल्ड कप का फाइनल मुक़ाबला खेलेगी। टीम इंडिया के कप्तान रोहट शर्मा अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को तीसरी बार वर्ल्ड चैंपियन बनाना चाहेंगे। हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कल रोहित शर्मा टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में अपना आखिरी मुक़ाबला खेलते हुए नज़र आ सकते है। ऐसा माना जा रहा है कि कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुक़ाबले के बाद संन्यास का ऐलान कर सकते है।

रोहित शर्मा ने दिए थे संन्यास के सन्देश

टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 के टूर्नामेंट से शुरू होने से पहले ही वनडे क्रिकेट से जल्द संन्यास लेने के संकेत दिए थे। कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप 2023 के स्क्वाड सिलेक्शन में इस बात के संकेत दिए थे कि वो वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है। कप्तान रोहित शर्मा अगर अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को वर्ल्ड कप 2023 का टूर्नामेंट जीता पाने में सक्षम होते है तो वो उसी रात वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास लेने का ऐलान कर सकते है।

टी20 फॉर्मेट में करना चाहेंगे टीम के लिए वापसी

टी 20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल मुक़ाबले में इंग्लैंड से मिली 10 विकेट की हार के बाद से कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया के लिए अब तक कोई टी20 मुक़ाबला नहीं खेला है। ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के बाद कुछ दिनों का आराम लेने के बाद साउथ अफ्रीका दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज से टीम इंडिया के लिए इस फॉर्मेट में वापसी करते हुए नज़र आ सकते है। ऐसा इसलिए भी हो सकता है क्योंकि टीम इंडिया को अगले वर्ष जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी भाग लेना है।

17 साल बाद टीम इंडिया को बनाना चाहेंगे टी20 वर्ल्ड चैंपियन

टीम इंडिया ने साल 2007 में हुआ पहला टी20 वर्ल्ड कप कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। इसके बाद से हुए जितने भी टी20 वर्ल्ड कप हुए है उसमें टीम इंडिया का प्रदशन कुछ खास नहीं रहा है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों सेमीफाइनल मुक़ाबले में हार का सामना करना पड़ा था। जिसके चलते कप्तान रोहित शर्मा इंटरनेशनल क्रिकेट से अलविदा लेते हुए टीम इंडिया को 17 साल बाद वर्ल्ड चैंपियन बनाना चाहेंगे।