Headlines
Loading...
नई दिल्ली :: 200 रुपये में 1 करोड़ का इनाम, आपको भी मिल सकती है मोदी सरकार की ये बंपर लॉटरी,,,।

नई दिल्ली :: 200 रुपये में 1 करोड़ का इनाम, आपको भी मिल सकती है मोदी सरकार की ये बंपर लॉटरी,,,।

नई दिल्लीः साल 2014 में केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद से टैक्स चोरी को लेकर कई बड़े कदम उठाए जा रहे हैं। साथ ही लोगों को टैक्स को लेकर प्रोत्साहित भी किया जा रहा है। इसी कड़ी में मोदी सरकार ने एक योजना की शुरुआत की हुई है, जिसका नाम है 'मेरा बिल, मेरा अधिकार'। इसके लिए सरकार ने मोबाइल ऐप भी लॉन्च किया हुआ है, जिसके तहत करोड़ों रुपये का इनाम भी जीता जा सकता है।

इस योजना के माध्यम से लोगों को जीएसटी वाले बिल को अपलोड करके नगद पुरस्कार मिल सकता है। बता दें कि इस योजना के जरिए आपको सरकार द्वारा 10 लाख रुपये से लेकर 1 करोड़ रुपये तक का नगद इनाम मिल सकता है। इस योजना में भाग लेने के लिए लोगों को खरदीी गई वस्तु के लिए दुकानदान या व्यापारी से जीएसटी बिल लेना होगा। जिसके बाद दुकानदार या व्यापारी से प्राप्त जीएसटी बिल को मेरा मेरा मेरा अधिकार ऐप पर अपलोड करना होगा। इसके बाद प्रतिभागियों को 1 करोड़ रुपये तक के नगद पुरस्कार जीतने का मौका मिलेगा। 

इस योजना की शुरुआत केंद्र सरकार ने हाल ही में 1 सितंबर को किया था। सरकार द्वारा चालू वित्त वर्ष में इस योजना के तहत पुरस्कार राशि के लिए 30 करोड़ रुपये का बजट तैयार किया गया। मेरा बिल मेरा अधिकार योजना को पायलट प्रोजेक्ट के तौर पर असम, गुजरात, हरियाणा, पुडुचेरी, दादरा नगर हवेली और दमन दीव केंद्र शासित प्रदेशों में शुरू की गई है। जीएसटी बिल के माध्यम से ग्राहक अपने बिल को अपलोड करके इस योजना में शामिल हो सकते हैं और लकी ड्रा के माध्यम से करोड़ों रुपये के पुरस्कार जीत सकते हैं।