Headlines
Loading...
उत्तर काशी: गंगा पुस्तक परिक्रमा यात्रा को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, 22 शहरो से होकर 11 जनवरी 24 को पहुंचेगी गंगासागर,,,।

उत्तर काशी: गंगा पुस्तक परिक्रमा यात्रा को डीएम ने हरी झंडी दिखाकर किया रवाना, 22 शहरो से होकर 11 जनवरी 24 को पहुंचेगी गंगासागर,,,।

उत्तरकाशी। नेशनल बुक ट्रस्ट की गंगा पुस्तक परिक्रमा यात्रा को जिलाधिकारी अभिषेक रूहेला ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। गंगोत्री से गंगा तटों पर बसे 22 शहरों से होकर यह यात्रा गंगा सागर तक जाएगी।

यह यात्रा गंगा किनारे बसे 22 शहरों से होकर गंगा सागर तक पहुंचेगी और प्रत्येक शहर में दो दिन रुकेगी। इस दौरान आयोजित पुस्तक प्रदर्शनी से लोग अपनी पसंद की पुस्तकें खरीद सकेंगे। 

आज बुधवार को डीएम ने नेशनल बुक ट्रस्ट की गंगा सचल पुस्तक परिक्रमा यात्रा की सराहना की। साथ ही राष्ट्रीय पुस्तक न्यास के उपहार स्वरूप पुस्तकें देने की पहल का भी स्वागत किया। कहा कि सभी पुस्तकें भेंट करने की इस परंपरा को अपने व्यवहार में लाने की बात कही। 

सात नवंबर को गंगोत्री से शुरू हुई यात्रा उत्तरकाशी के बाद ऋषिकेश, हरिद्वार, बिजनौर, मेरठ, अलीगढ़, फर्रूखाबाद, कानपुर, प्रयागराज, मिर्जापुर, वाराणसी, छपरा, पटना, बेगूसराय, सुल्तानगंज, साहिबगंज, बहरामपुर, कोलकाता, हल्दिया से होकर 11 जनवरी 2024 को गंगा सागर में संपन्न होगी। 

आज बुधवार को विश्वनाथ चौक पर आयोजित पुस्तक प्रदर्शनी में सैकड़ों बच्चे व युवा शामिल हुए जिन्होंने गंगा व अन्य नदियों के संरक्षण से जुड़ी पुस्तकों के साथ कुमाऊंनी व गढ़वाली साहित्य में रुचि दिखाई। इस मौके पर जिला प्रधान संगठन के अध्यक्ष प्रताप रावत, वरिष्ठ कांग्रेस नेता विजय बहादुर सिंह रावत मौजूद रहे।