Headlines
Loading...
अयोध्या: 22 लाख 23 हजार दीये…दीपोत्सव पर ऐसे सजा राम का धाम, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड-देखें तस्वीरें,,,।

अयोध्या: 22 लाख 23 हजार दीये…दीपोत्सव पर ऐसे सजा राम का धाम, बन गया वर्ल्ड रिकॉर्ड-देखें तस्वीरें,,,।


Ayodhya Diwali 2023 : राम की नगरी अयोध्या फिर से लाखों दीपों से जगमगा उठी. इस बार फिर से रिकॉर्ड टूटा है और वर्ल्ड रिकॉर्ड कायम हुआ है. पावन नगरी अयोध्या में एक साथ 22 लाख 23 हजार दीये जलाए गए. लाखों दीयों की रोशनी से सरयू किनारे बसी अयोध्या नगरी चकाचौंध हो गई.

दीपोत्सव के दौरान अयोध्या नगरी में लोगों में गजब का उत्साह था. लेजर लाइटों के बीच लोग दीप जलाते हुए इस उत्सव में शामिल हुए. हजारों की संख्या में युवाओं ने इस भव्य दीपोत्सव समारोह में शामिल होकर दीये जलाए. इस मौके पर पूरा शहर भक्ति गीतों से राम मय दिखा.

दीपोत्सव के गवाह बनने के लिए लाखों भक्त राम नगरी अयोध्या में इकट्ठा हुए थे. भक्तों ने दीयों को जलाकर इस भव्य आयोजन में भाग लिया. भक्तों द्वारा रौशन किए गए दीयों से पूरी नगरी रोशनी से सराबोर हो गई. इस दौरान जय श्री राम के नारे गूंजते रहे.
भव्य दीपोत्सव अवसर पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी अयोध्या पहुंचे, उन्होंने अयोध्या वासियों को दीपोत्सव पर अभिनंदन किया. इस अवसर पर सीएम योगी ने कहा कि हम नई अयोध्या को बनते देख रहे हैं।
दीपोत्सव से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भगवान श्रीराम के अयोध्या आगमन पर आरती उतारी. इस दौरान भगवान राम का राज्याभिषेक किया गया. इस मौके पर राज्यपाल आनंदी बेन पटेल, सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी रही.

सरयू तट पर जलते लाखों दीयों और लेजर रोशनी से नदी का जल भी विभिन्न रंगो से रंगा नजर आया. सरयू नदी के किनारे जलते दीये आलौकिक छटा बिखेर रहे थे. जैसे-जैसे शाम ढ़लती जा रही थी वैसे-वैसे अयोध्या नगरी का नजारा खूबसूरत होता जा रहा था. इस भव्य सामरोह ने पिछले दीपोस्त्व महोत्सव के भी रिकॉर्ड तोड़ दिए.

दीपोत्सव के दौरान अयोध्या नगरी में लोगों में गजब का उत्साह था. लेजर लाइटों के बीच लोग दीप जलाते हुए इस उत्सव में शामिल हो रहे थे. हजारों की संख्या में युवाओं ने इस भव्य दीपोत्सव समारोह में प्रतिभाग कर दीये रौशन किए