Headlines
Loading...
झारखंड: छठ पूजा से पहले रांची में तनाव, 4 मंदिरों में तोड़फोड़; सड़क पर उतरे लोग,,,।

झारखंड: छठ पूजा से पहले रांची में तनाव, 4 मंदिरों में तोड़फोड़; सड़क पर उतरे लोग,,,।

हिदू आस्था से जुड़े महापर्व छठ के मौके पर असामाजिक तत्वों ने राजधानी रांची की शांति को भंग किया है. मांडर थाना क्षेत्र के मुड़मा गांव की चार धार्मिक स्थल को टारगेट करते हुए जमकर उत्पात मचाया है। शरारती तत्वों ने वहां स्थापित भगवान की प्रतिमा को खंडित कर दिया है। इसके साथ ही मंदिर के बली स्थल को भी तोड़फोड़ दिया है.। 

ग्रामीणों के मुताबिक मांडर थाना क्षेत्र के मुड़मा गांव में मौजूद देवी मंडप, शिवजी और दो बजरंगबली के मंदिर को टारगेट किया गया. शरारती तत्वों ने आपसी सौहार्द को भंग करने के उद्देश्य से वहां स्थापित प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की है।

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ की सूचना पूरे क्षेत्र में जंगल में आग की तरफ फैल गई. घटना से आक्रोशित हजारों की संख्या में पहुंचे पुरुष और महिलाओं ने रांची – डालटेनगंज मार्ग नेशनल हाईवे – 75 को जाम कर दिया. धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ करने वाले अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे।

लोगों से शांति बनाए रखने की अपील

धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ के बाद पूरे क्षेत्र में बढ़ते तनाव के बाद किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में पुलिसवालों की तैनाती की गई है. रांची के ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो, खलारी डीएसपी अंकित राय के साथ-साथ मांडर सीओ, मांडर के सर्किल इंस्पेक्टर मौके पर पहुंचकर आक्रोशित लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

सैकड़ों गाड़ियां जाम में फंसी

इसके साथ ही पुलिस ने जल्द से जल्द धार्मिक स्थल में तोड़फोड़ करने वाले आरोपियों को चिन्हित कर गिरफ्तारी किए जाने का आश्वासन दिया है. बावजूद इसके लोगों का आक्रोश शांत नहीं हुआ है. नेशनल हाईवे-75 को जाम किए जाने के बाद राष्ट्रीय मार्ग के दोनों छोर पर सैकड़ों गाड़ियों जाम में फंस गईं।

असामाजिक तत्वों को किया जा रहा चिन्हित

बता दें की छठ पूजा के बाजार को लेकर बड़ी संख्या में किसान अपने उत्पाद को राजधानी रांची में बेचने के लिए इसी मार्ग का प्रयोग करते हैं. बढ़ते तनाव और हिंदू आस्था के महापर्व छठ के मौके पर राजधानी की शांति व्यवस्था को बनाए रखने के लिए एहतीयतन बड़ी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती की गई है. मौके पर पहुंचकर पुलिस अधिकारी शांति भंग करने वाले असामाजिक तत्वों को चिन्हित करने में जुट गए हैं।