Headlines
Loading...
रियान-सरफ़राज़-अर्जुन समेत 5 खिलाड़ियों का डेब्यू, ऋतुराज कप्तान, ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए यंग टीम इंडिया का ऐलान,,,।

रियान-सरफ़राज़-अर्जुन समेत 5 खिलाड़ियों का डेब्यू, ऋतुराज कप्तान, ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज के लिए यंग टीम इंडिया का ऐलान,,,।

Team India: वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत 5 अक्टूबर को हुई थी और फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को खेला जाएगा। वर्ल्ड कप में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और सेमीफाइल के लिए क्वालीफाई कर गई है। वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी-20 सीरीज खेलने वाली है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाला टी-20 सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए काफी अहम होने वाला है क्योंकि इस सीरीज से 5 युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

ऋतुराज गायकवाड़ हो सकते हैं कप्तान

वर्ल्ड कप 2023 के तुरंत बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज से टीम इंडिया के चयनकर्ता सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की योजना बना रहे हैं। ऐसे में इस सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी युवा बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ को दी जा सकती है।

ऋतुराज गायकवाड़ एक शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ टीम इंडिया की कप्तानी करने में भी सक्षम हैं। हाल ही में उन्होंने एशियन गेम्स के दौरान भारतीय टीम की कप्तानी की थी और अपने कप्तानी में भारत को गोल्ड मेडल भी दिलाया था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले टी-20 सीरीज में फिर से ऋतुराज गायकवाड़ को कप्तानी की जिम्मेदारी दी जा सकती है।

5 खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले 5 मैचों की टी-20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर टीम इंडिया के चयनकर्ता युवा खिलाड़ियों को डेब्यू का मौका दे सकते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया सीरीज से रियान पराग, सरफराज खान, अर्जुन तेंदुलकर, साई सुदर्शन और तुषार देशपांडे को डेब्यू का मौका मिल सकता है।

बता दें कि हाल में रियान पराग ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने शानदार प्रदर्शन से काफी ज्यादा प्रभावित भी किया है तो वहीं बाकि के अन्य खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन से काफी ज्यादा लोकप्रियता हासिल की थी और अब इन खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से डेब्यू का मौका मिल सकता है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए भारत की संभावित टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड कप के तुरंत बाद 23 नवंबर से टी-20 सीरीज की शुरुआत हो जाएगी और ये सीरीज टी-20 वर्ल्ड कप 2024 के तैयारियों का जायजा लेने के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इस सीरीज के लिए टीम इंडिया के चयनकर्ता सीनियर खिलाड़ियों को आराम देकर युवा खिलाड़ियों को मौका देने की योजना बना रहे हैं ऐसे में कुछ ऐसी हो सकती है।

भारत की संभावित 15 सदस्यीय टीम-

यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़ कप्तान, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, ईशान किशन, जितेश शर्मा, रियान पराग, सरफराज खान, साई सुदर्शन, अर्जुन तेंदुलकर, रवि बिश्नोई, युजवेंद्र चहल, तुषार देशपांडे, आवेश खान, अर्शदीप सिंह।