Headlines
Loading...
चंदौली :: मानसरोवर तालाब और दामोदरदास पोखरे के 500 मीटर दूर से चारो तरफ रोक दिए जाएंगे सभी वाहन,,,।

चंदौली :: मानसरोवर तालाब और दामोदरदास पोखरे के 500 मीटर दूर से चारो तरफ रोक दिए जाएंगे सभी वाहन,,,।

चंदौली,पीडीडीयू नगर। छठ महापर्व पर होने वाली भीड़ को देखते हुए चंदौली यायायात पुलिस ने शनिवार को डायवर्जन प्लान जारी किया। जिसके तहत जीटीआर ब्रिज के नीचे मानसरोवर तालाब और चंदासी स्थित दामोदर दास पोखरे के चारो तरफ लगभग 500 मीटर की दूरी पर बैरियर लगाकर सभी वाहनों को रोक दिया जाएगा। यहां से केवल पैदल जाने की अनुमति होगी। 

यातायात प्रभारी रामप्रीत यादव ने बताया कि इमरजेंसी वाहनों को छूट दी जा सकती है। वहीं यातायात व्यवस्था में सीओ, इंस्पेक्टर सहित 75 पुलिसकर्मी केवल नगर में तैनात रहेंगे।

यातायात प्रभारी ने बताया कि नगर में नो एंट्री प्वाइंट पर रविवार को सुबह 10 बजे से रात दस बजे तक वाहनों का प्रवेश बंद रहेगा। इसके बाद चार घंटे की छूट रहेगी। फिर सोमवार की भोर में दो बजे से सुबह आठ बजे तक नो इंट्री जारी रहेगा। वहीं डाईवर्जन प्वांइट पर रविवार दोपहर दो बजे से सोमवार सुबह 10 बजे तक वाहनों को डायवर्ट किया जाएगा। चंदौली से पड़ाव की ओर व कस्बे में जाने वाले समस्त प्रकार के मालवाहक कस्बे में प्रवेश नहीं करेंगे। 

मानसरोवर तालाब के उत्तरी और दक्षिणी तरफ  लगेगा बैरियर 

इस बैरियर से किसी भी प्रकार के वाहन यथा दो पहिया, तीन पहिया, चार पहिया सहित सभी वाहनों को रोक दिया जायेगा। सिर्फ पैदल जाने वालों को आगे जाने की अनुमति रहेगी। चहनिया से भूपौली की तरफ से आने वाले समस्त वाहनों को भूपौली बैरियर से आगे नही जाने दिया जायेगा। सिर्फ पैदल अनुमति रहेगी। वहीं सिटी बस स्टैंड जीटीआर ब्रिज के पास लगे बैरियर से सभी वाहनों को रोक दिया जाएगा। 

दामोदरदास पोखरे के दोनो तरह लगेंगे बैरियर

दामोदर दास पोखरे पर छठ को लेकर दोनो तरफ बैरियर लगाए जाएंगे। पहला बैरियर एसबीआई के सामने लगेगा। जिससे कस्बे से पड़ाव जाने वाले समस्त प्रकार के वाहनों को एसबीआई बैंक के सामने से डाईवर्ट कर लिंक रोड से पड़ाव की तरफ भेजा जायेगा। इस बैरियर के आगे सिर्फ पैदल जाने की अनुमति प्रदान की जाएगी।

वहीं दूसरा बैरियर बाटी-चोखा रेस्टोरेंट के पास लगेगा। बाटी-चोखा रेस्टोरेंट के सामने लगे बैरियर से समस्त प्रकार के वाहनों को आगे कस्बे की तरफ जाने की अनुमति नही रहेगी। सभी वाहनों को लिंक रोड से कस्बे में भेजा जायेगा। यहां से भी सिर्फ पैदल जाने की अनुमति होगी।

कटेसर, चंदासी में रोक दिए जाएंगे बड़े वाहन

रामनगर से आने वाले समस्त बड़े वाहन जिन्हें चंधासी मंडी आना है वो कटेसर बैरियर पर ही रोक दिए जायेंगे और नोएंट्री समाप्त होने पर ही अपने गंतव्य को रवाना होंगे। चंधासी मंडी से किसी भी प्रकार के ट्रक अथवा भारी वाहन को पड़ाव की तरफ जाने कि अनुमति नहीं रहेगी। क़स्बा से पड़ाव की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को पड़ाव की तरफ नही जाने दिया जायेगा। सभी वाहनों को एफसीआई तिराहा से शाहुपुरी की तरफ डाईवर्ट किया जायेगा, जो लंका मैदान, कटरिया से होते हुए हाईवे से अपने गंतव्य को प्रस्थान करेंगे। 

चंदौली कस्बे में कचहरी के तरफ नहीं जाएंगे कोई वाहन

पीडीडीयू नगर। चंदौली क़स्बा में जाने वाले समस्त प्रकार के माल वाहक वाहन हाईवे से होकर अपने गंतव्य को जायेंगे। समस्त प्रकार के माल वाहक वाहन सदर ब्लाक से ना जाकर हाईवे से अपने गंतव्य को जायेंगे, यदि उस मालवाहक को कसबे में जाना है तो डायवर्जन समाप्ति के उपरांत ही जायेंगे। कचहरी की तरफ जाने वाले समस्त वाहनों को डायवर्जन करके हाईवे की तरफ से भेजा जायेगा, डायवर्जन वाले समय में किसी भी मालवाहक को कचहरी की तरफ नहीं जाने दिया जायेगा। साहजी का पोखरा पर जाने के लिए रास्ता पार करने के लिए वाहनों को रोककर पार कराया जायेगा।