Headlines
Loading...
तीन दिन से भूखा 7 साल का बच्चा पहुंचा पुलिस चौकी, दारोगा के सामने दहाड़ें मारकर रोने लगा, बोला- मां ने भी 3 दिन से कुछ नहीं खाया,,,।

तीन दिन से भूखा 7 साल का बच्चा पहुंचा पुलिस चौकी, दारोगा के सामने दहाड़ें मारकर रोने लगा, बोला- मां ने भी 3 दिन से कुछ नहीं खाया,,,।

यूपी के मिर्जापुर में ऐसा मामला सामने आया है, जिसे पढ़कर आंखों में आंसू आ जाएंगे। यहां सात साल का बच्चा जब भूख बर्दाश्त नहीं कर पाया तो पुलिस चौकी पहुंच गया। बच्चा गेट पर पहुंचते ही दारोगा के सामने दहाड़ें मारकर रोने लगा। जब पुलिसकर्मियों ने उससे वजह पूछी तो उसने पूरी बात बताई। बच्चे ने बताया कि घर में मां बीमार है, वह तीन दिन से भूखा है। इसके बाद पुलिस अफसर उसके घर पहुंचे और मदद की।

जानकारी के अनुसार, चुनार तहसील के पटिहटा का रहने वाला सात साल का बच्चा इमियाचट्टी पुलिस चौकी पर पहुंचा और दरोगा के सामने दहाड़ें मारकर रोने लगा। चौकी में मौजूद प्रभारी दिलीप गुप्ता ने बच्चे को पास बुलाया और वजह पूछी।

इस पर बच्चे ने बताया कि उसने पिछले तीन दिन से कुछ नहीं खाया है। घर पर मां ने भी कुछ नहीं खाया है। इसके बाद दरोगा ने बच्चे को चुप कराया और उसके साथ उसके घर पहुंचे। दारोगा ने बच्चे के घर में खाने का इंतजाम कराया।
 
तीन साल पहले बच्चे के पिता का हो गया था निधन

पुलिस चौकी पहुंचे सात साल के इस बच्चे के पिता का तीन साल पहले निधन हो चुका है। उसकी मां मानसिक रूप से बीमार रहती हैं, मां और बेटे दोनों के पास आवास नहीं है। इस वजह से गांव में काली जी के मंदिर में एक कमरे में दोनों रहते हैं।

बच्चा आसपास के लोगों से मदद मांगकर मां का इलाज करवाता है और इसी तरह भोजन का भी इंतजाम करता है। मगर पिछले तीन दिन से उसके खाने का इंतजाम नहीं हो सका। इस वजह से बच्चा दो दिन तक भूखा रहा और उसकी मां ने तीन दिन से कुछ नहीं खाया। जब बच्चा भूख बर्दाश्त नहीं कर सका तो वह पुलिस चौकी पहुंचकर रोने लगा। चौकी प्रभारी दिलीप गुप्ता ने बताया कि बच्चे के लिए खाने का इंतजाम कर दिया गया है। उसने बताया था कि वह तीन दिन से भूखा है। गांव के प्रधान से भी मदद के लिए कहा गया है। वहीं बच्चे ने बताया कि दो दिन से उसे खाना नहीं मिला था, मां ने भी तीन दिनों से खाना नहीं खाया था। इसलिए हम खाने के लिए मदद मांगने दरोगा जी के पास चले गए थे।

बच्चे की मां मानसिक रूप से बीमार, चौकी प्रभारी ने प्रधान से मदद के लिए बात की

इमियाचट्टी के चौकी प्रभारी दिलीप गुप्ता ने बताया कि कल चौकी में बैठे थे तो बच्चा आया और वह रोने लगा। जब उससे पूछा तो उसने बताया कि भूख लगी है, खाना नहीं खाया है। इसके बाद उसे समोसा मंगाकर दिया, तब तक उसकी मां भी आ गई, बच्चे ने समोसा अपनी मां को दे दिया। बच्चे ने बताया कि तीन दिन से भूखे हैं, बच्चे के पिता का निधन हो चुका है।

इसके बाद उसको लेकर हम उसके घर गए। वहां पर खाने की व्यवस्था की गई है। आवास के लिए भी प्रधान से बोला गया है, बच्चे की एक रिश्तेदार महिला ने कहा कि बच्चे के पिता गुजर गए हैं। मां मानसिक रूप से बीमार है। हम मदद करने आते रहते थे। पिछले 9 साल से ये गांव में बने इसी मंदिर में रहते हैं।