Headlines
Loading...
Asian Champions Trophy: भारत की बेटियों ने किया कमाल, फाइनल में जापान को हराकर जीता गोल्ड मेडल,,,।

Asian Champions Trophy: भारत की बेटियों ने किया कमाल, फाइनल में जापान को हराकर जीता गोल्ड मेडल,,,।

Asian Champions Trophy 2023: भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को एकतरफा फाइनल मुकाबले में जापान को 4-0 से हराकर एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीत लिया. भारतीय टीम ने दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया है.भारत के लिए संगीता (17वें मिनट), नेहा (46वें मिनट), लालरेमसियामी (57वें मिनट) और वंदना कटारिया (60वें मिनट) ने गोल दागे. संगीता और वंदना ने मैदानी गोल दागे जबकि नेहा और लालरेमसियामी ने पेनल्टी कॉर्नर पर गोल किए।

रविवार को रांची के मारंग गोमके जयपाल सिंह एस्ट्रोटर्फ हॉकी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला गया. जीत के बाद हॉकी इंडिया ने ट्वीट कर एलान किया कि प्रत्येक खिलाड़ी को तीन-तीन लाख रुपये इनाम के रूप में दिए जाएंगे. इसके साथ ही सहयोगी स्टाफ के हरेक सदस्य को 1.5 लाख रुपये दिए जाएंगे।

कोबायाकावा शिहो ने 22वें मिनट में जापान के लिए गोल किया था, लेकिन वीडियो रेफरल के बाद उनके इस प्रयास को खारिज कर दिया गया. जापान को 52वें मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक भी मिला था, लेकिन काना उराता के शॉट को भारतीय गोलकीपर सविता पूनिया ने रोक दिया।

भारतीय टीम ने इससे पहले टूर्नामेंट के लीग स्टेज और 2023 एशियन गेम्स के ब्रॉन्ज मेडल (कांस्य पदक) के प्लेऑफ में भी जापान को 2-1 के समान अंतर से हराया था. वहीं हांगझोउ एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल जीतने वाले चीन ने दक्षिण कोरिया को 2-1 से हराकर तीसरा स्थान हासिल किया।

चेन यी (तीसरे मिनट) और लूओ टियानटियान (47वें मिनट) ने चीन के लिए गोल दागे. कोरिया के लिए मैच का इकलौता गोल अन सुजिन ने पेनल्टी कॉर्नर पर किया. चीन ने इससे पहले एशियाई खेलों के फाइनल में भी कोरिया को 2-0 से हराया था।